कोरोना से कैसे जीतेंगे जंग:आठ हजार के मुकाबले जिले में 2000 ही डोज, जिसे मात्र 17 सेंटरों पर लगाया जा रहा

Apr 14, 2021 - 16:34
Apr 14, 2021 - 16:41
कोरोना से कैसे जीतेंगे जंग:आठ हजार के मुकाबले जिले में 2000 ही डोज, जिसे मात्र 17 सेंटरों पर लगाया जा रहा

पीएम की पहल पर देश में भले ही कोरोना पर काबू पाने के लिए रविवार से 14 अप्रैल तक टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है, लेकिन डोज की कमी से जिले में यह उत्सव फीका नजर आ रहा है। इसकी मुख्य वजह जिले में रोजाना आठ हजार डोज के बजाय आधी डोज ही आना है। इसमें भी हैरत की बात तो यह है कि दो दिन से जयपुर मुख्यालय से कोरोना की डोज ही नहीं आ रही हैं। इसके चलते बुधवार को मात्र दो हजार ही डोज बची है। जिसे मात्र 17 सेंटरों पर लगाया जा रहा है।

जिले में इस माह कोराेना का प्रभाव बढने के बाद सरकार की ओर से सैंपलिंग व वैक्सीनेशन बढ़ाए जाने पर जोर दिया गया। ऐसे में जिले में करीब 88 से 90 केन्द्रों पर वैक्सीनेशन किया जाने लगा। सरकार ने भी पीएम की पहल पर रविवार से बुधवार तक टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है। ताज्जुब की बात यह है कि इस उत्सव में जिले को पर्याप्त डोज नहीं मिल रही हैं। जिले में रोजाना करीब आठ हजार डोज की जरुरत है। उसके मुकाबले दो दिन से डोज ही नहीं आ रहीं है।

ढाई माह में सवा लाखों के लगा कोरोना का टीका:

चिकित्सा विभाग के अनुसार अब तक जिले के 1 लाख 20 हजार लोगों के कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इसमें 88000 आमजन, 10200 फ्रंटलाइन वर्कर समेत हैल्थवर्कर के टीके लगाए जा चुके है। हालांकि ये आंकडा लक्ष्य के मुकाबले काफी कम है। जब लोग उत्साह के साथ वैक्सीनेशन कराने पहुंचने लगे तो अब डोज की कमी लोगों को सता रही है।

आज डोज मिलने की संभावना है:

सीएमएचओ अशोक कुमार यादव ने बताया कि 2 दिन से कोरोना की डोज मुख्यालय से नहीं मिली है। इसके चलते दो दिन से 17-18 केंद्रों पर भी ही टीकाकरण किया जा रहा है। बुधवार को जयपुर दो लाख डोज आ चुकी है। इसमें से जिले को भी डोज मिलने की पूरी संभावना है।