राजस्थान विधानसभा में लंपी पर बीजेपी का हंगामा, कटारिया- डोटासरा ने एक-दूसरे पर चलाए सियासी तीर

राजस्थान विधानसभा में आज लंपी को लेकर बीेजेपी ने हंगामा किया। नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के बीच तीखी नोकझोंक हुई। स्पीकर जोशी ने मामला शांत कराया।

Sep 21, 2022 - 16:52
 0  3796
राजस्थान विधानसभा में लंपी पर बीजेपी का हंगामा, कटारिया- डोटासरा ने एक-दूसरे पर चलाए सियासी तीर

नवरात्रि के पावन उत्सव पर Jaimamart लाया है धमाकेदार ऑफर In Alwar City Shop Now https://jaimamart.com

Rajasthan Vidhansabha Today 21 september: राजस्थान विधानसभा के सप्तम सत्र के दूसरे चरण का आज तीसरा दिन है। विधानसभा की कार्यवाही सुबह 11 बजे प्रश्नकाल के साथ शुरू होगी।  जिसमें विभिन्न विभागों से जुड़े सवाल विधायकों ने लगाए हैं। सदन में ही 11 से 12 बजे तक संबंधित मंत्री लगाए गए सवालों के जवाब दिए। विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान लंपी स्किन बीमारी के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के बीच जमकर बहस हो गई। इस पर बीजेपी विधायकों ने कड़ी आपत्ति की तो सदन में हंगामा कर दिया। लंपी से जुड़े सवाल के जवाब से विवाद हुआ। नेता प्रतिपक्ष कटारिया ने जब पशुपालन मंत्री के जवाब पर सवाल उठाते हुए कहा कि आपके जवाब से तो यह लग रहा है कि केंद्र राष्ट्रीय आपदा घोषित नहीं करेगा तो आप सहायता नहीं दोगे। नेता प्रतिपक्ष के इतना कहते ही गोविंद सिंह डोटासरा बीच में खड़े हुए और कहा कि केंद्र क्यों नहीं करेगा, फिर आप लोग किसलिए बैठे हैं। मामला गर्म हो गया है। स्पीकर जोशी ने कहा कि संबंधित मंत्री ही सवाल का जवाब देंगे।

बीजेपी का विरोध प्रदर्शन 

आपको बता दें लंपी बीमारी को लेकर बीजेपी ने मंगलवार को सदन के बाहर और अंदर विरोध प्रदर्शन किया था। आज बुधवार को सदन में भाजपा विधायक सरकार को बिजली की कमी और लगातार बढ़ते बिजली के बिलों के मामले में गहलोत सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया लगातार सरकार को घेर रहे हैं। बीजेपी का आरोप है कि गहलोत सरकार ने गौवंश को बचाने के लिए ठोस कार्ययोजना नहीं बनाई है। जिसके कारण गौवंश की मौत हो रही है। सरकार सिर्फ खानपूर्ति कर रही है। 

विधानसभा में होंगे कई विधेयक पारित

गहलोत सरकार आज विधानसभा में कई विधेयक पारित करवाएगी। कांग्रेस का कहना है कि लंपी बीमारी कई राज्यों में है। इसलिए केंद्र सरकार को राष्ट्रीय आपदा घोषित करनी चाहिए। सीएम गहलोत ने हाल ही में केंद्र सरकार को पत्र लिखकर लंपी बीमारी को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग की थी। लंपी को लेकर कांग्रेस औऱ बीजेपी में वार और पलटवार को दौर चल रहा है। मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा की बीजेपी गाय के नाम पर राजनीति करती है। लेकिन मदद नहीं करती है। https://buildeasy24.com