Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की जगह BCCI ने इस घातक खिलाड़ी को दी जगह, भारतीय टीम में अचानक मिली एंट्री

T20 World Cup 2022: सेलेक्टर्स ने जसप्रीत बुमराह की जगह भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी को मौका दिया है. ये खिलाड़ी प्लेयर अपनी कातिलाना गेंदबाजी के लिए फेमस है.

Sep 30, 2022 - 12:49
Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह की जगह BCCI ने इस घातक खिलाड़ी को दी जगह, भारतीय टीम में अचानक मिली एंट्री

नवरात्रि के पावन उत्सव पर Jaimamart लाया है धमाकेदार ऑफर In Alwar City Shop Now https://jaimamart.com

T20 World Cup 2022: भारत के घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2022 से बाहर हो गए हैं. इससे टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही जसप्रीत बुमराह को साउथ अफ्रीका के साथ जारी मौजूदा सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. उनकी जगह बीसीसीआई ने एक घातक गेंदबाज को जगह दी है. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

Jasprit Bumrah की जगह इस प्लेयर को मिला मौका 

BCCI ने चोटिल जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जगह मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका दिया है. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने बयान में कहा, 'सेलेक्टर्स ने मोहम्मद सिराज को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया है. बुमराह को पीठ में चोट लगी है और वह फिलहाल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं.' सीरीज के बाकी बचे दो मैच गुवाहाटी में दो अक्टूबर और इंदौर में चार अक्टूबर को खेले जाएंगे. 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) कातिलाना गेंदबाजी में माहिर प्लेयर हैं. उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनकी लाइन और लेंथ बहुत ही सटीक साबित होती है और वह काफी किफायती साबित होते हैं. 28 साल के मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी टी20 मैच इस साल फरवररी में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. टी20 क्रिकेट में उनके चार ओवर हार और जीत का अंतर तय करते हैं. 

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 13 टेस्ट मैचों में 40 विकेट, 10 वनडे मैचों में 10 विकेट और 5 टी20 मैचों में 5 विकेट अपने नाम किए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने अपने दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. 

साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद, मोहम्मद सिराज.