Rajasthan में सियासी हलचल तेज, अशोक गहलोत आज सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा; पायलट जयपुर रवाना

Ashok Gehlot News: कयास लगाए जा रहे हैं कि अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं. राजस्थान के नए सीएम के नाम पर चर्चा तेज हो गई है.

Sep 25, 2022 - 14:59
Rajasthan में सियासी हलचल तेज, अशोक गहलोत आज सीएम पद से दे सकते हैं इस्तीफा; पायलट जयपुर रवाना

नवरात्रि के पावन उत्सव पर Jaimamart लाया है धमाकेदार ऑफर In Alwar City Shop Now https://jaimamart.com

Rajasthan New CM: राजस्थान (Rajasthan) में सियासी हलचल तेज हो गई है. अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) आज (रविवार को) राजस्थान के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इस बीच, सचिन पायलट (Sachin Pilot) को राजस्थान का नया मुख्यमंत्री बनाने के कयास लगाए जा रहे हैं. बता दें कि सचिन पायलट दिल्ली से जयपुर (Jaipur) के लिए रवाना हो चुके हैं. जयपुर में आज विधायक दल की बैठक होगी, इसमें नए सीएम के नाम पर मुहर लग सकती है. हालांकि सीएम पद के लिए कांग्रेस नेता सीपी जोशी के नाम की चर्चा भी हो रही है.

राजस्थान में बनाए जा सकते हैं 2 डिप्टी सीएम

सूत्रों के मुताबिक, आज जयपुर में विधायक दल की बैठक में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के नाम के ऐलान के साथ दो डिप्टी सीएम के नामों का ऐलान भी हो सकता है. बता दें कि अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं. 26 या 28 सितंबर को अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नॉमिनेशन कर सकते हैं.

विधायक दल की बैठक में ये प्रस्ताव होगा पारित

जान लें कि गांधी परिवार की तरफ से पहले ही ऐलान किया जा चुका है कि उनके परिवार का कोई भी सदस्य कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव इस बार नहीं लड़ेगा. गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर होगी, जिसमें राजस्थान में नेतृत्व परिवर्तन के संबंध में एक प्रस्ताव पारित किया जाएगा. ये प्रस्ताव हो सकता है कि राजस्थान में चेहरा बदलने पर फैसला कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी.

सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं गहलोत

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. आज (रविवार को) शाम 7 बजे होने वाली बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) राजस्थान के प्रभारी अजय माकन और राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मौजूद रहेंगे.

जान लें कि इससे पहले शनिवार को अजय माकन ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. AICC महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल ने बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन को जयपुर में रविवार शाम 7 बजे होने वाली राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.