Railway Recruitment 2022: अंतिम तारीख से पहले 102 पोस्ट पर रेलवे भर्ती के लिए कर दें अप्लाई

Railway Recruitment 2022: रेलवे भर्ती सेल, डब्ल्यूसीआर / जबलपुर ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 15 अगस्त 2022 तक आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Aug 10, 2022 - 10:41
Railway Recruitment 2022: अंतिम तारीख से पहले 102 पोस्ट पर रेलवे भर्ती के लिए कर दें अप्लाई

Railway Recruitment 2022: रेलवे में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. रेलवे भर्ती सेल, डब्ल्यूसीआर / जबलपुर ने जीडीसीई कोटा के अंतर्गत जेई, तकनीशियन और अन्य श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. इच्छुक उम्मीदवार लास्ट डेट से पहले तक wcr.indianrailways.gov.in आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अगस्त, 2022 निर्धारित की गई है. पंजीकरण प्रक्रिया 26 जुलाई, 2022 से शुरू हो गई है. इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 102 रिक्त पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवार यहां महत्वपूर्ण तिथियों, पात्रता मानदंड और अन्य विवरणों की जांच कर सकते हैं.

रेलवे भर्ती 2022: महत्वपूर्ण तारीखें 

  • ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होने की तारीख - 26 जुलाई, 2022
  • ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया की अंतिम तारीख -15 अगस्त, 2022

Railway Vacancy 2022: डिटेल्स 

  • जेई श्रेणी - 52 रिक्तियां
  • तकनीशियन श्रेणी - 35 रिक्तियां
  • अन्य श्रेणी के पद - 15 रिक्तियां

रेलवे भर्ती पात्रता मानदंड (Eligibility Criteria)

जो भी उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले योग्यता, आयु सीमा और अन्य विवरण की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध ऑफिशियल नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है.

रेलवे भर्ती चयन प्रक्रिया (Selection Process)

भर्ती प्रक्रिया में सिंगल स्टेज कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) स्किल टेस्ट / ट्रांसलेशन टेस्ट (जहां भी लागू हो) और दस्तावेज़ सत्यापन / मेडिकल टेस्ट शामिल होगी. 

रेलवे भर्ती 2022: आवेदन कैसे करें?

इच्छुक उम्मीदवार पश्चिम रेलवे रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट wcr.indianrailways.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती प्रक्रिया के आगे के चरणों/संबंधित आरआरसी के साथ संपर्क में रहने के लिए रजिस्ट्रेशन नंबर को नोट करें और सुरक्षित रखें.