Renault-Nissan की नई 7-Seater SUV में क्या-क्या मिलेगा? इन फीचर्स के आने की संभावना

upcoming-renault-nissan-7-seater-expected-details

May 26, 2023 - 10:00
 0  3806
Renault-Nissan की नई 7-Seater SUV में क्या-क्या मिलेगा? इन फीचर्स के आने की संभावना
upcoming-renault-nissan-7-seater-expected-details

Renault-Nissan Cars: इस साल की शुरुआत में Renault और Nissan ने अपने प्रोडक्ट एक्सपेंशन प्लान की घोषणा की थी, इसके साथ ही भारतीय बाजार में 5,300 करोड़ रुपये के निवेश का भी ऐलान किया था. 

 इस साल की शुरुआत में Renault और Nissan ने अपने प्रोडक्ट एक्सपेंशन प्लान की घोषणा की थी, इसके साथ ही भारतीय बाजार में 5,300 करोड़ रुपये के निवेश का भी ऐलान किया था. दोनों कार निर्माता कंपनियां कुल 6 प्रोडक्ट लाने की योजना बना रही हैं, जिन्हें भारत में ही तैयार किया जाएगा. इनमें से 3 ऑल न्यू व्हीकल होंगे, जो दोनों कंपनियां आपस में साझा करेंगी. ये आगामी रेनॉल्ट, निसान मॉडल सेगमेंट में ओवरलैप करेंगे लेकिन एक दूसरे से काफी अलग होंगे. योजना में ए-सेगमेंट ईवी (क्विड ईवी) लॉन्च करने के साथ-साथ सी और अपर सी-सेगमेंट (नई-जेन डस्टर 5 और 7-सीटर) लाने की योजना है.www.jaimamart.com

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, न्यू-जेन रेनो डस्टर का वर्ल्ड प्रीमियर इस साल के अंत में हो जाएगा. भारत में इसकी लॉन्चिंग 2025 में हो सकती है. निसान नई डस्टर बेस्ड 5 और 7-सीटर एसयूवी लाएगी लेकिन इन मॉडलों में अलग-अलग डिजाइन एलिमेंट, इंटीरियर बिट्स और फीचर्स होने की संभावना है. अपकमिंग Renault, Nissan 7-सीटर SUVs को CMF-B प्लैटफॉर्म पर बनाया जा सकता है. इनके काफी हद तक लोकलाइज़्ड होने की उम्मीद है. पूरी तरह नई डस्टर अपनी डिजाइन प्रेरणा डेसिया बिगस्टर कॉन्सेप्ट से लेगी, जिसने पहली बार 2021 में पेश किया गया था.

एसयूवी में स्लीक एलईडी हेडलैंप, नैरो फ्रंट ग्रिल, एंगुलर बम्पर और बॉक्सी बोनट होने की संभावना है. इसके कुछ अन्य डिज़ाइन हाइलाइट्स की बात करें तो इसमें बोल्ड क्लैडिंग के साथ चौकोर सी दिखने वाली व्हील आर्च, डोर पिलर्स इंटीग्रेटेड रियर डोर हैंडल, ट्विन पॉड-स्टाइल स्पॉइलर और ट्रंक लिड के साथ बिगस्टर से प्रेरित वाई-शेप टेललैंप्स मिल सकते हैं.

कयास लगाए जा रहे हैं कि तीसरी पीढ़ी की रेनो डस्टर (और इसका निसान वर्जन) को दो पेट्रोल इंजन- 1.5L, 4-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड और 1.5L टर्बो GDi के साथ पेश किया जा सकता है. SUV को FWD और AWD सिस्टम के साथ लाया जा सकता है. FWD ड्राइवट्रेन सेटअप केवल निचले ट्रिम्स में उपलब्ध हो सकता है और हाई वेरिएंट में AWD सिस्टम मिल सकता है. डस्टर का नया वर्जन पिछले मॉडल की तुलना में बड़ा और ज्यादा स्पेस वाला होगा.