तुर्की में तबाही के बीच अब भारत में कांपी धरती, सिक्किम में आया 4.3 तीव्रता का भूकंप

Feb 13, 2023 - 09:03
तुर्की में तबाही के बीच अब भारत में कांपी धरती, सिक्किम में आया 4.3 तीव्रता का भूकंप

सिक्किम में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश, भारत और भूटान के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

 तुर्की और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप में बाद अब भारत में भी धरती कांपी है। सिक्कम में सोमवार सुबह सुबह भूकंप के झटक महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि सिक्किम के युकसोम शहर में आज तड़के सुबह करीब 4.15 बजे 4.3 तीव्रता का भूकंप आया। यह युकसोम से 70 किमी उत्तर-पश्चिम में 10 किलोमीटर की गहराई में था। तत्काल भूकंप से किसी के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की जानकारी अभी नहीं मिली है।

कोई हताहत नहीं

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, सिक्किम के युकसोम शहर में भूकंप के झटके आज सोमवार को सुबह करीब 4 बजकर 15 मिनट में महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 4.3 मापी गई है।

असम में भी आया था भूकंप

आपको बता दें कि इससे पहले रविवार को असम के नौगांव में 4.0 तीव्रता का भूकंप आया था। कल दोपहर में 4:18 बजे 10 किलोमीटर की गहराई में आया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश, भारत और भूटान के कुछ हिस्सों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए