गर्वी गुजरात यात्रा गुजरात दर्शन के लिए चलेगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन, 28 फरवरी को दिल्ली से होगी शुरू

Feb 16, 2023 - 10:10
 0  3835
गर्वी गुजरात यात्रा गुजरात दर्शन के लिए चलेगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन, 28 फरवरी को दिल्ली से होगी शुरू

भारतीय रेल ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत योजना के तहत भारत गौरव डीलक्स ए सी टूरिस्ट ट्रेन शुरू की है। इस ट्रेन के जरिए गर्वी गुजरात यात्रा की शुरुआत 28 फरवरी को दिल्ली के सफदरगंज स्टेशन से शुरू होगी। इस यात्रा में वाइब्रेंट गुजरात की विरासत को दिखाया जाएगा। इस ट्रेन में फ‌र्स्ट एसी, सेकेंड एसी डिब्बे होंगे। पूरे दिन में ट्रेन लगभग आठ घंटे चलेगी। इस दौरान 3500 किलोमीटर की यात्रा पूरी की जाएगी।

ट्रेन में 156 पर्यटक एक साथ यात्रा कर सकते हैं
भारत गौरव डीलक्स एसी टूरिस्ट ट्रेन में चार फ‌र्स्ट ए सी कोच, दो सेकंड ए सी कोच होंगे। इसमें बेहतरीन पेंट्री कार और दो रेल रेस्टोरेंट भी होंगे। इस ट्रेन में लगभग 156 पर्यटक एक साथ यात्रा कर सकते हैं। ये ट्रेन गुजरात के विरासत स्थल और तीर्थ स्थल के दर्शन कराएगी।

ट्रेन में चार फ‌र्स्ट ए सी कोच, दो सेकंड ए सी कोच होंगे।
ट्रेन में चार फ‌र्स्ट ए सी कोच, दो सेकंड ए सी कोच होंगे।

ट्रेन विरासत स्थल और तीर्थ स्थल के कराएगी दर्शन
गर्वी गुजरात टूर पैकेज में पर्यटकों को स्टैच्यू आफ यूनिटी, चंपानेर, सोमनाथ, द्वारका, नागेश्वर, बेट द्वारका, अहमदाबाद, मढोरा और पाटन जैसे स्थल दिखाएं जाएंगे। टूरिस्ट गुरुग्राम, रेवाड़ी, रिंगास, फुल्लेरा और अजमेर रेलवे स्टेशन से भी ये ट्रेन पकड़ सकते हैं। आइआरसीटीसी ने इस टूर पैकेज के लिए किश्तों में पैसे देने का विकल्प दिया है। इसके लिए आप पेमेंट गेटवे में ईएमआइ का विकल्प चुन सकते हैं।

बेहतरीन सुविधाओं से लैस है ट्रेन
इस यात्रा में अहमदाबाद का प्रसिद्ध अक्षरधाम मंदिर, साबरमती मंदिर, मढोरा का सूर्य मंदिर, यूनेस्को की विरासत स्थल पाटन स्थित रानी की वाव, नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन भी कराए जाएंगे। ट्रेन बेहतरीन सुविधाओं से लैस है। यात्रियों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए हैं।