AR Rahman: एआर रहमान ने हासिल की एक और उपलब्धि, मलेशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया नाम

Sep 17, 2022 - 10:20
AR Rahman: एआर रहमान ने हासिल की एक और उपलब्धि, मलेशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया नाम

नवरात्रि के पावन उत्सव पर Jaimamart लाया है धमाकेदार ऑफर In Alwar City Shop Now https://jaimamart.com

हिंदी सिनेमा के मशूहर गायक और संगीतकार ए आर रहमान आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। संगीत जगत में अपना अमिट योगदान देने के लिए ए आर रहमान यूं तो कई पुरस्कार हासिल और रिकॉर्ड कायम कर चुके हैं। इसी बीच अब संगीतकार ने एक और उपलब्धि अपने नाम हासिल कर ली है। हाल ही  में मलेशिया में एक ए आर रहमान संगीत कार्यक्रम के आयोजक ने मलेशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

एआर रहमान

दरअसल, सिंगर के आयोजक ने 10,000 फीट से अधिक की ऊंचाई से संगीत कार्यक्रम के बारे में घोषणा करते हुए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया है। डीएमवाई के निर्माण अध्यक्ष दातो मोहम्मद युसुफ मलेशिया में ए आर रहमान के संगीत कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए अपने सहयोगियों के साथ एक हेलीकॉप्टर से कूद गए। इस दौरान उनके पास पैराशूट भी था।

एआर रहमान

इस खास पल को ए आर रहमान ने भी अपने सोशल मीडिया पर फैंस के साथ साझा किया है। उन्होंने अध्यक्ष और उनके सहयोगियों के झंडे के साथ कूदते हुए एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो को ट्वीट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, "मलेशिया, क्या आप तैयार हैं?" मलेशिया के कुआलालंपुर स्थित नेशनल स्टेडियम बुकित जलील में होने वाले इस कॉन्सर्ट को 'ए आर रहमान- सीक्रेट ऑफ सक्सेस' का नाम दिया गया है।

एआर रहमान

बता दें कि युसुफ की फर्म डीएमवाई क्रिएशन सात साल की अवधि के बाद मलेशिया में 'मोजार्ट ऑफ मद्रास' के विशाल संगीत कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। यह कॉन्सर्ट अगले साल 28 जनवरी को आयोजित किया जाएगा। इससे पहले ने बीते महीने ही एक और उपलब्धि हालिस की थी। एआर रहमान को सम्मानित करने के लिए कनाडा के मरखम शहर की एक सड़क का नाम बदलकर एआर रहमान कर दिया गया है। इससे पहले साल 2013 में मरखम (कनाडा) की ही अन्य सड़क को संगीतकार ए आर रहमान के नाम पर अल्लाह-रखा रहमान सेंट नाम दिया गया था।