Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत की बड़ी कमजोरी बने ये 5 खिलाड़ी, सेलेक्टर्स नहीं करेंगे गलती माफ!

Indian Team In Asia Cup 2022: एशिया कप भारतीय टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. टीम इंडिया को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. टीम इंडिया की तरफ से एशिया कप में पांच खिलाड़ियों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया है. ऐसे में इन खिलाड़ियों की वजह से भारत को एशिया कप से बाहर होना पड़ा है. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.

Sep 8, 2022 - 14:31
Asia Cup 2022: एशिया कप में भारत की बड़ी कमजोरी बने ये 5 खिलाड़ी, सेलेक्टर्स नहीं करेंगे गलती माफ!

एशिया कप में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बिल्कुल भी अपनी लय में नजर नहीं आए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया. श्रीलंका के खिलाफ मैच में उन्होंने 17 रन बनाए. वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ वह सिर्फ 14 रन ही बना सके. यहां तक कि वह बेहतरीन विकेटकीपिंग भी नहीं कर पा रहे हैं.

2/5

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) एशिया कप में शामिल भारतीय टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज है. लेकिन उनके अनुभव का टीम इंडिया को कोई फायदा नहीं मिला. भुवनेश्वर कुमार ने एशिया कप 2022 में पानी की तरह से रन लुटाए. एशिया कप के 5 मैचों में भुवनेश्वर कुमार सिर्फ 5 विकेट ही हासिल कर सके. पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ 19वें ओवर में दोनों ही मैचों में उन्होंने खूब रन लुटाए. 

3/5

किसी भी टीम की जीत इस बात पर बहुत हद तक निर्भर करती है कि उसकी ओपनिंग जोड़ी कैसा खेल दिखाती है. एशिया कप में KL Rahul का बल्ला खामोश रहा था. वह कभी भी भारतीय टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए. श्रीलंका के खिलाफ अहम मैच में उन्होंने सिर्फ 6 रन बनाए. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ वह सिर्फ 28 रन ही बना पाए. 

4/5

दीपक हु्ड्डा (Deepak Hooda) को स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया में मौका मिला था. लेकिन दीपक हुड्डा अपने खेल से प्रभावित करने में बुरी तरह से नाकाम साबित हुए. बल्ले से बड़ी पारी नहीं खेल पाए और गेंदबाजी कप्तान रोहित शर्मा ने उनसे करवाई नहीं. 

5/5

सेलेक्टर्स ने एशिया कप के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की जगह आवेश को मौका दिया था. लेकिन आवेश खान (Avesh Khan) एशिया कप में बहुत ही महंगे साबित हुए. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 2 ओवर में 19 रन लुटाए. वहीं, Hong Kong जैसी छोटी टीम के खिलाफ उन्होंने चार ओवर में 53 रन खर्च किए.