REET result 2022 update : 30 सितंबर से पहले कभी भी आ सकता है रीट का परिणाम, रीट मुख्य परीक्षा जनवरी में

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा देने वाले लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है। नतीजे सितंबर में 30 तारीख से पहले कभी भी जारी किए जा सकते हैं।

Sep 21, 2022 - 17:35
REET result 2022 update : 30 सितंबर से पहले कभी भी आ सकता है रीट का परिणाम, रीट मुख्य परीक्षा जनवरी में

नवरात्रि के पावन उत्सव पर Jaimamart लाया है धमाकेदार ऑफर In Alwar City Shop Now https://jaimamart.com

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा देने वाले लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार अब जल्द खत्म हो सकता है। नतीजे सितंबर में 30 तारीख से पहले कभी भी जारी किए जा सकते हैं। कहा जा रहा है कि रीट  के नतीजे बस किसी भी दिन जारी किए जा सकते हैं। इसी के साथ अगले साल होने वाली मुख्य परीक्षा की तारीख पर भी मुहर लग गई है। इससे पहले प्रशासन ने जनवरी 2023 में प्रस्तावित थी, जिसे हरी झंडी मिल गई है। इस परीक्षा में वही अभ्यार्थी शामिल होंगे, जो रीट की परीक्षा में पास होंगे। आपको बता दें कि 23 और 24 जुलाई को यह परीक्षा आयोजित की गई थी। 

 आपको बता दें कि 46,500 पदों पर थर्ड ग्रेड भर्ती परीक्षा होगी। लेवल-1 और लेवल-2 की परीक्षा ढाई घंटे की होगी। परीक्षा में 300 नंबर के लिए 150 सवाल होंगे. जिसके गलत जवाब देने पर नेगेटिव मार्किंग होगी। हाल ही में शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा था कि अभी आंसर-की पर आई आपत्तियों की जांच की जा रही है। जिसे इसी महीने पूरा कर फाइनल रिजल्ट जारी होगा। जुलाई में आयोजित की गई पात्रता परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थी ही जनवरी में आयोजित होने वाली मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे।