Sarkari Naukri 2022: इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें किस विभाग में कितने पद खाली; ऐसे करें अप्लाई

Govt Job: सरकार ने अलग-अलग विभागों में सरकारी नौकरियां निकाली हैं. इच्छुक उम्मीदवार जारी नोटिफिकेशन को पढ़ अप्लाई कर सकते हैं.

Sep 13, 2022 - 10:46
Sarkari Naukri 2022: इन पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें किस विभाग में कितने पद खाली; ऐसे करें अप्लाई

Govt Job Latest Update: अगर आप सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो ये खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. सरकार ने कई विभागों में खाली पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इसके लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. अगर आप सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं तो खाली पदों की संख्या, अप्लाई करने की लास्ट डेट, जरूरी योग्यता, आवेदन करने का तरीका और एग्जाम डेट के बारे में जरूर जान लें. सरकारी नौकरी के नोटिफिकेशन से आप ये भी जान सकते हैं कि किस पद पर कितनी सैलरी मिलेगी. आइए विभिन्न विभागों में निकली इन सरकारी नौकरियों के बारे में जानते हैं.

बिहार में होगी SI और कांस्टेबल की भर्ती! 

बिहार में राज्‍य आपदा फोर्स में एसआई SI और कांस्टेबल की भर्ती होने वाली है. इसके लिए सशस्‍त्र पुलिस में कई पदों पर भर्ती की स्वीकृति भी मिल चुकी है. इस प्रतिनियुक्ति की पूरी जानकारी इस खबर में दी गई है. 

बिहार में निकली बंपर नौकरी

बिहार राज्य सहकारी बैंक, BSCB ने सहायक और सहायक प्रबंधक के पद के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक उम्मीदवार अपने आवेदन बीएससीबी की आधिकारिक वेबसाइट biharscb.co.in पर कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 अक्टूबर 2022 है.

SI Recruitment 2022: 1.2 लाख रुपये महीना तक मिलेगी सैलरी

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल में सब-इंस्‍पेक्‍टर (स्‍टाफ नर्स) पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. 12वीं पास कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, अप्‍लाई करने की आखिरी तारीख 15 सितंबर 2022 है.  https://jaimamart.com

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में निकली 55 पदों पर भर्ती

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने लीगल असिस्टेंट/लॉ क्लर्क-कम-रिसर्च असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अगर आप भी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं तो 23 सितंबर तक हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

Junior Assistant Recruitment 2022

राजस्थान उच्च न्यायालय 2022 न्यायिक सहायक, जूनियर सहायक और क्लर्क समूह II पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आधिकारिक वेबसाइट- hcraj.nic.in पर पद के लिए आवेदन कर सकते हैं

HPSCB Recruitment 2022: बैंक में निकली बंपर भर्ती  https://buildeasy24.com

हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक लिमिटेड (HPSCB) देश का एक प्रमुख सहकारी बैंक और हिमाचल प्रदेश में टॉप सहकारी बैंक, ने सहायक प्रबंधक के पद के लिए एक भर्ती नोटिस जारी किया है. इच्छुक उम्मीदवार HPSCB AM के लिए आवेदन कर सकते हैं.