Whatsapp का ये नया अपडेट ग्रुप एडमिन को बनाएगा काफी शक्तिशाली, जानें यहां

व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर अपडेट लाता है. इसके जरिए वह व्हाट्सएप की कमियां दूर करने का भी प्रयास करता है. इसी कड़ी में अब अपमानजनक संदेशों से बचने के उद्देश्य से मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर जारी करेगा.

Whatsapp का ये नया अपडेट ग्रुप एडमिन को बनाएगा काफी शक्तिशाली, जानें यहां

नई दिल्लीः व्हाट्सएप (Whatsapp) अपने यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए समय-समय पर अपडेट लाता है. इसके जरिए वह व्हाट्सएप की कमियां दूर करने का भी प्रयास करता है. इसी कड़ी में अब अपमानजनक संदेशों से बचने के उद्देश्य से मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप जल्द ही एक नया फीचर जारी करेगा. यह ग्रुप एडमिन्स को सभी के लिए संदेशों को हटाने की क्षमता प्रदान करेगा.

व्हाट्सएप जल्द ला रहा नया फीचर
वाबेटाइंफो के अनुसार, प्लेटफॉर्म गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो वर्जन को 2.22.17.12 तक ला रहा है और इससे ग्रुप एडमिन सभी के लिए कोई भी मैसेज हटा सकते हैं.

ग्रुप एडमिन को 'डिलीट फॉर एवरीवन' ऑप्शन दिखेगा
रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि यदि आप एक ग्रुप एडमिन हैं और आप आने वाले मैसेज को हटाने का प्रयास करते हैं और आपको 'डिलीट फॉर एवरीवन' ऑप्शन दिखाई देता है, तो इसका मतलब है कि यह फीचर उपलब्ध है.

जब आप किसी अन्य ग्रुप के प्रतिभागी की तरफ से भेजे गए मैसेज को सभी के लिए हटाते हैं, तो अन्य लोग हमेशा देख सकते हैं कि आपने वह मैसेज हटा दिया है, क्योंकि आपका नाम चैट बबल में दिखाई देता है.

जून में 22 लाख से ज्यादा अकाउंट हटाए गए थे
हाल ही में, प्लेटफॉर्म ने नए आईटी नियम, 2021 के अनुपालन में जून के महीने में भारत में 22 लाख से अधिक आपत्तिजनक अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया था. इसने मई में देश में 19 लाख से अधिक आपत्तिजनक अकाउंट्स पर प्रतिबंध लगा दिया. मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को जून में देश के भीतर 632 शिकायतें मिलीं और 'कार्रवाई' वाले 64 अकाउंट थे.