महंगाई-जीएसटी के खिलाफ आज कांग्रेस का हल्ला बोल, पीएम हाउस का घेराव करेंगी प्रियंका; धारा 144 लागू

Inflation GST: सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस दफ़्तर से प्रधानमंत्री के घर के घेराव करने वाली टीम का नेतृत्व प्रियंका गांधी करेंगी. इसी तरह सांसदों की टीम जो संसद से निकलकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेगी, उसका नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे.

महंगाई-जीएसटी के खिलाफ आज कांग्रेस का हल्ला बोल, पीएम हाउस का घेराव करेंगी प्रियंका; धारा 144 लागू

Congress Protest: महंगाई और जीएसटी के खिलाफ कांग्रेस आज प्रदर्शन करेगी. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता संसद से राष्ट्रपति भवन तक मार्च और पीएम आवास का घेराव करेंगे. हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि कांग्रेस को जंतर मंतर के अलावा कहीं और प्रदर्शन की इजाजत नहीं मिली है. पुलिस के मुताबिक, लुटियंस दिल्ली में धारा 144 लागू है.

देशभर से महिला और पुरुष कार्यकर्ता बुलाए गए

कांग्रेस पार्टी के देशव्यापी प्रदर्शन के लिए पार्टी ने दफ़्तर के भीतर पूरा इंतज़ाम किया है. देशभर से महिला और पुरुष कार्यकर्ता बुलाए गए हैं. कांग्रेस दफ़्तर के ग्राउंड में नारेबाज़ी कर कार्यकर्ता माहौल बनाने में लगे हुए हैं. रात में कार्यकर्ताओं के रहने और सोने के लिए बाकायदा टेंट लगाया गया था.

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस दफ़्तर से प्रधानमंत्री के घर के घेराव करने वाली टीम का नेतृत्व प्रियंका गांधी करेंगी. इसी तरह सांसदों की टीम जो संसद से निकलकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करेगी, उसका नेतृत्व राहुल गांधी करेंगे.

बता दें कि देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस पार्टी ने पीएम हाउस का घेराव करने का ऐलान किया था. कांग्रेस के इस मार्च में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की संभावना है. संसद के दोनों सदनों में इस सप्ताह मूल्य वृद्धि मुद्दे पर कई व्यवधान देखे गए. गौरतलब है कि विपक्ष 18 जुलाई को मॉनसून सत्र की शुरुआत से ही दोनों सदनों में बढ़ती कीमतों और जीएसटी का मुद्दा उठा रहा है.

लुटियंस दिल्ली में धारा 144 लागू

15 अगस्त के मद्देनजर लुटियंस दिल्ली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी है. पार्टी को जंतर मंतर पर विरोध प्रदर्शन की इजाजत मिली है.  संसद का सत्र चल रहा है इसलिए भी विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. लुटियंस दिल्ली में धारा 144 लागू है. दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल को लेटर लिख कर जानकारी दी है कि  जंतर मंतर को छोड़कर पूरी नई दिल्ली इलाके में 144 धारा लागू है, लिहाजा किसी तरह के प्रोटेस्ट की परमिशन नहीं दी जा सकती है.

नई दिल्ली इलाके के डीसीपी ने 4 अगस्त को लेटर लिखा है.जानकारी के साथ-साथ एक तरह से चेतावनी भी दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस को नई दिल्ली इलाके में प्रोटेस्ट को लेकर खुफिया विभाग से कुछ इनपुट्स भी मिले हैं जिसकी वजह से आज सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गई है.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को हमने केवल जंतर मंतर पर प्रदर्शन की इजाजत दी है. ड्रोन एक नया खतरा है, इसलिए नई दिल्ली जिले में भी नो फ्लाइंग जॉन रखा गया है. सुरक्षा के मद्देनजर तमाम SOP जारी हैं. हर संदिग्ध पर नजर रखी जा रही है. चूंकी संसद का सत्र चल रहा है इसलिए भी विशेष सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं.