सौरव गांगुली पर बायोपिक बनाएगा बॉलीवुड:रणबीर कपूर निभाएंगे लीड रोल, मेकर्स जल्द शुरू करेंगे शूटिंग

bollywood-will-make-biopic-on-sourav-ganguly

Feb 23, 2023 - 09:00
सौरव गांगुली पर बायोपिक बनाएगा बॉलीवुड:रणबीर कपूर निभाएंगे लीड रोल, मेकर्स जल्द शुरू करेंगे शूटिंग
bollywood-will-make-biopic-on-sourav-ganguly

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली पर फिल्म बनने जा रही है। फिल्म में उनका किरदार एक्टर रणबीर कपूर निभाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कहा जा है कि सौरव गांगुली ने अपनी बायोपिक की स्क्रिप्ट को मंजूरी दे दी है। जल्द से जल्द फिल्म की शूटिंग का काम भी शुरू हो जाएगा। हालांकि, मेकर्स ने अभी तक इस बात की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की है।

गांगुली के आलावा फिल्म में होगा धोनी का पार्ट
ईटाइम्स की लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक रणबीर कपूर के अलावा अभी तक फिल्म की बाकी स्टार कास्ट को भी फाइनल नहीं किया गया है। रूमर्स ये भी हैं कि पूर्व कप्तान एम एस धोनी भी का किरदार भी फिल्म में दिखाया जाएगा।

बता दें कि इन दिनों रणबीर अपकमिंग फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ के प्रमोशन में बिजी है। प्रमोशन से फ्री होकर रणबीर गांगुली की बायोपिक पर काम शुरू कर देंगे।

गांगुली की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ पर किया जाएगा फोकस
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सौरव गांगुली की ये बायोपिक नेट वेस्ट सीरीज में गांगुली की परफॉर्मेंस और पत्नी डोना के साथ उनके रिश्तों पर फोकस करेगी।

बता दें कि 1983 के बाद गांगुली ही 2003 इंडियन क्रिकेट टीम को ICC वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में लेकर गए थे, वो ऐसा करने वाले पहले कप्तान थे। भले ही उस वक्त टीम इंडिया वो मैच ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी, लेकिन तब तक दादा अपनी नई टीम बनाने में कामयाब रहे।

गांगुली ने टीम इंडिया को दिए बेहतरीन प्लेयर्स
सौरव गांगुली को इंडियन टीम के सफल कैप्टन्स में से एक माना जाता है। कहा जाता है कि उन्होंने नए और युवा खिलाड़ियों को टीम में मौका दिया। वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, युवराज सिंह, हरभजन सिंह और इरफान पठान जैसे खिलाड़ियों को भी मौका दिया।