हाईवे पर शव के ऊपर से गुजरती रहीं गाड़ियां:सड़क पर चिपक गई महिला की बॉडी, कचरे की गाड़ी में ले गए शव तो हंगामा

Feb 1, 2023 - 09:44
हाईवे पर शव के ऊपर से गुजरती रहीं गाड़ियां:सड़क पर चिपक गई महिला की बॉडी, कचरे की गाड़ी में ले गए शव तो हंगामा

जयपुर-दिल्ली हाईवे पर सड़क क्रॉस कर रही महिला को ट्रक ने टक्कर मार दी। महिला की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के 30 मिनट बाद तक वाहन महिला के शव के ऊपर से गुजरते रहे, जिससे बॉडी सड़क से चिपक गई। 50 मीटर दूर तक महिला के शव के टुकड़े बिखर गए। हादसा मंगलवार शाम साढ़े 4 बजे अलवर के बहरोड़ में हुआ।

यूपी के अमेठी की रहने वाली महिला सियाकली देवी (42) बहरोड़ में जयपुर-दिल्ली हाईवे पर दादा की ढाणी के पास चाय की दुकान चलाती थी। महिला का पति श्याम सुंदर सड़क के दूसरी तरफ होटल पर काम करता है। महिला पति को बुलाने के लिए सड़क के दूसरी साइड जा रही थी। सड़क के बीच डिवाइडर पर लोहे के एंगल लगे हैं। महिला डिवाइडर के पास खड़ी होकर ट्रैफिक रुकने का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान एक ट्रक ने उसे चपेट में ले लिया। इसके बाद कई वाहन महिला के शव के ऊपर से निकल गए।

कचरा डालने वाली गाड़ी में ले गए शव

काफी देर तक तो लोगों को एक्सीडेंट का पता ही नहीं लगा। जब सड़क कुछ खाली हुई तब एक्सीडेंट का पता लगा। आसपास के लोगों को पता चला तो उन्होंने शव के ऊपर तिरपाल डाल दिया। हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। करीब 5.30 बजे पुलिस मौके पर पहुंची।

शव की हालत देखकर पुलिस ने नगर पालिका के अधिकारियों को मौके पर बुलाया। सफाईकर्मी मुकेश कुमार ने शव के टुकड़े प्लास्टिक के कट्‌टे में भरे। इसके बाद कचरा डालने वाली गाड़ी ( हूपर ) को बुलाकर शव उसमें डाला गया।

यह देख मौके पर मौजूद मृतक के बेटे-बेटियों ने विरोध किया। वे सड़क पर ही हंगामा करने लगे। उन्होंने शव की बेकद्री करने का आरोप लगाया और कचरे की गाड़ी में शव ले जाने का विरोध किया। विरोध के बावजूद शव को कचरा वाहन में बहरोड़ मॉर्च्युरी भिजवाया

परिजनों ने किया हाईवे जाम

शाम 6 बजे के करीब गुस्साए परिजन हाईवे को जाम करके सड़क पर बैठे गए। परिजनों ने कहा कि शव के ऊपर से पहले ही कई वाहन गुजर गए। शव की सड़क पर ही खूब बेकद्री हो चुकी, अब उसे कचरा वाहन में ले गए।

परिजनों ने कहा कि मानवता के नाते शव को कचरे की गाड़ी में नहीं ले जाना चाहिए था। महिला की बेटी ने रोते हुए कहा कि मां के मृत शरीर को पशुओं की तरह कचरा ढोने वाली गाड़ी में ले गए। करीब आधे घंटे तक परिजन और लोगों की भीड़ हाईवे पर जमा रही।

हाईवे पर लगा 10KM लंबा जाम

सूचना के बाद थाने से महिला कॉन्स्टेबल और अतिरिक्त जाप्ता मंगवाया गया। इसी दौरान जयपुर-दिल्ली हाईवे पर करीब 10 किमी दूर तक वाहनों का जाम लगा रहा।

करीब पौन घंटे तक हाईवे पर परिजन जमे रहे, हालांकि बाद में मान गए और पुलिस की गाड़ी में थाने के लिए रवाना हो गए। एक्सीडेंट करने वाले ट्रक को पुलिस ने बहरोड़ से करीब 8 किमी दूर गांव दूघेड़ा के पास पकड़ लिया, जिसके पहियों और जगह-जगह शव के चीथड़े लगे हुए थे। खून से टायर सने हुए थे। बताया जा रहा है कि ड्राइवर को पकड़ लिया है। बताया जा रहा है कि वह नशे में था, हालांकि पुलिस ने अभी कोई पुख्ता जानकारी साझा नहीं की है।

महिला के तीन बेटी और तीन बेटे हैं

मृतका शियाकली के तीन बेटी और तीन बेटे हैं। दो बेटियों और एक बेटे की शादी हो चुकी है। बहू की भी मौत हो गई थी। बहरोड़ में महिला तीन बेटियों, दो दामाद और तीन बेटों के अलावा पति और पोते के साथ हाईवे के नजदीक किराए के मकान में रह रही थी।

पुलिस बोली- परिवार वाले बार-बार शव के पास आ रहे थे

सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार ने कहा कि मृतक के परिवार वाले बार-बार शव के पास आ रहे थे। उन्हें रोकने और ट्रैफिक को संभालने में लगा हुआ था। नगर पालिका के कर्मचारियों की ओर से शव को उठाया जा रहा था। हालात ऐसे थे कि कहीं कुछ समझने का मौका ही नहीं मिला। नगर पालिका के कर्मचारियों ने जब विरोध होता देखा तो शव को कचरे की गाड़ी में लेकर रवाना हो गए थे। मृतक के बेटे की ओर से मामला दर्ज करवाया गया है।