Graphic Designing : अगर आप भी हैं क्रिएटिव तो ग्राफिक डिजाइनिंग क्षेत्र में बनाएं अपना करिअर, जानें कैसे

graphic-designing-if-the-texture-of-your-work-is-like-this-then-it-can-be-designed

Mar 15, 2023 - 10:50
Graphic Designing : अगर आप भी हैं क्रिएटिव तो ग्राफिक डिजाइनिंग क्षेत्र में बनाएं अपना करिअर, जानें कैसे
graphic-designing-if-the-texture-of-your-work-is-like-this-then-it-can-be-designed

अगर आप क्रिएटिव हैं और साधारण नौकरियों में आपका मन नहीं लगता है तो ग्राफिक डिजाइनिंग आपके लिए करिअर का एक बेहद ही अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। दरअसल ग्राफिक डिजाइनिंग के फील्ड में आने के बाद आप किसी कंपनी के साथ जुड़कर या फ्रीलांसर के तौर पर भी अपना करिअर बना सकते हैं। साथ ही यह फील्ड ऐसा है कि यहाँ सैलरी आपकी डिग्री पर नहीं बल्कि आपकी क्रिएटिविटी पर निर्भर करेगी।आप जितना अच्छा और क्रिएटिव डिज़ाइन बनाते जाएंगे, आपकी सैलरी में वैसे ही ग्रोथ होती जाएगी। इस फील्ड में करिअर की बात की जाए तो अगर आप फ्रीलांस के तौर पर काम नहीं करते हैं तो आपको कई छोटी बड़ी कंपनियों में नौकरी मिल सकती है। ग्राफिक डिजाइनर्स को वेबसाइट, एडवरटाइजिंग एजेंसी, किताबें, पत्रिकाएं, पोस्टर्स, कम्प्यूटर गेम्स, प्रोडक्ट पैकेजिंग, कॉर्पोरेट कम्यूनिकेशन, कॉर्पोरेट आइडेंडिटी जैसी जगहों पर अच्छे पैकेज में काम मिल जाता है। साथ ही विज्ञापन एजेंसी, पब्लिक रिलेशन, न्यूज पेपर, एडवर्टाइजिंग एजेंसी, वेब पेज मैगजीन, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, एनीमेशन जैसे फील्ड में ग्राफिक डिजाइनर्स की बेहद डिमांड रहती है। देश विदेश में ग्राफिक डिजाइनर्स की डिमांड को देखते हुए देश की जानी-मानी ऐडटेक कंपनी सफलता डॉट कॉम ने अब देश के युवाओं को ग्राफिक डिजाइनिंग सिखाने के लिए एक खास कोर्स की शुरुआत की है। आप इस लिंक Graphic Designing Course  पर क्लिक करके इस खास कोर्स से जुड़ सकते हैं और इस फील्ड में अपना करिअर बना सकते हैं।

सफलता में कोर्स में क्या है खास 

सफलता डॉट कॉम द्वारा शुरू किए गए इस खास कोर्स में आपको 10 सालों से भी अधिक का अनुभव रखने वाले एक्सपर्ट्स से ग्राफिक डिजाइनिंग सीखने का मौका मिलता है। साथ ही इसमें सीखने के लिए आपको12 से भी अधिक माड्यूल्स, 7+ टूल्स और 12+ असेसमेंट दिए जाते हैं। इसके अलावा आपको 5 जीबी से भी अधिक की रेफरेंस और प्रोजेक्ट फाइल्स उपलब्ध कराई जाती है तथा 10 से भी अधिक डाउट क्लीयरिंग सेशन्स में भी शामिल होने का मौका मिलता है। इस कोर्स से जुड़ने के बाद आपको वर्चुअल स्टूडियो टूर और एक्सपर्ट्स के साथ कॉउंसलिंग सेशन्स में भी हिस्सा लेने का मौका मिलता है। कोर्स पूरा होने के बादआपको इसका सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा। इस कोर्स की खास बात यह है कि आप अपने मोबाइल फ़ोन पर भी इसे सिख सकते हैं और इस फील्ड में एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी हासिल कर सकते हैं। तो देर किस बात की आज ही सफलता डॉट कॉम के इस खास कोर्स से जुड़ें और इस फील्ड में अपना नाम बनाएं।www.jaimamart.com

सफलता के साथ बनाएं अपना करिअर

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे अभ्यर्थी या डिजिटल मार्केटिंग, ग्राफिक्स डिजाइनिंग जैसे फील्ड में करिअर बनाने की चाह रखने वाले युवा इनकी बेहतर तैयारी के लिए सफलता डॉट कॉम की मदद ले सकते हैं। सफलता द्वारा इस वक्त कई टेक्निकल कोर्सेज के साथ यूपी कॉन्स्टेबल, यूपी लेखपाल तथा अन्य कई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी एक्सपर्ट और वर्षो के अनुभव रखने वाले फैकल्टीज के मार्गदर्शन में कोर्सेज चलाए जा रहे हैं। इसलिए अगर आप भी प्राइवेट या सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम पर विजिट जरूर करें और अपनी पसंद के मुताबिक कोर्स में एडमिशन लीजिए जिसके बाद आपको सफलता की फैकल्टी ना केवल आपको प्रोफेशनल बनने के लिए तैयार करेगी बल्कि वो आपका सही करिअर चुनने में मार्गदर्शन भी करेगी। आप अपने फोन में Safalta App डाउनलोड कर भी इन कोर्सेज से जुड़ सकते हैं।