जयपुर में ऑनलाइन ठगी:कस्टमर केयर से 1500 रुपए वापस मंगवाना पड़ गया महंगा, वेरिफिकेशन के नाम पर खाते से उड़ाए 96 हजार रुपए

Mar 6, 2021 - 02:59
Mar 6, 2021 - 09:51
जयपुर में ऑनलाइन ठगी:कस्टमर केयर से 1500 रुपए वापस मंगवाना पड़ गया महंगा, वेरिफिकेशन के नाम पर खाते से उड़ाए 96 हजार रुपए

जयपुर के श्याम नगर इलाके में एक बुजुर्ग से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने ऑनलाइन एप फोन-पे पर 1500 रुपए कटने के बाद वापस मंगाने के लिए कस्टमर केयर को फोन किया था। इसके बाद उनके खाते से 96 हजार रुपए कट गए। पीड़ित ने श्याम नगर थाने में केस दर्ज कराया है।

एएसआई मदनलाल ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति भागीरथ लाल शर्मा (85) के साथ ये ऑनलाइन ठगी हुई है। उन्होंने बताया कि 1500 रुपए अपने दोस्त को फोन-पे पर भेजे तो वह गलती से किसी दूसरे नंबर पर चले गए। इसके बाद पीड़ित ने फोन-पे के कस्टमर केयर पर बात की। इसके बाद कस्टमर केयर ने उन्हें रुपए रिफंड करने के लिए पहले वेरिफिकेशन करने को कहा। भागीरथ के दो अलग-अलग बैंक खातों से कुल 96,762 रुपए निकाल लिए।

पीड़ित व्यक्ति ने थाने में केस दर्ज कर बताया कि उसने 12 फरवरी को अपने एक परिचित को 1500 रुपए फोन-पे पर भेजे, लेकिन वह गलती से किसी दूसरे नंबर पर चले गए। इसके बाद जब उसने फोन-पे के कस्टमर केयर पर रिफंड के लिए बात की तो वह नंबर कस्टमर केयर से ही किसी दूसरे फ्रॉड नंबर पर डायवर्ट हो गया। उस फ्रॉड नंबर से एक व्यक्ति ने रिफंड के लिए एकाउंट का ऑनलाइन वेरिफिकेशन किया। एकाउंट वेरिफिकेशन के दौरान मेरे बैंक खाते से 49,850 रुपए और मेरे दोस्त के खाते से 46,912 रुपए निकाल लिए।