Rajasthan: BSP सांसद मलूक नागर का सचिन पायलट को समर्थन, कहा- CM नहीं बने तो कांग्रेस को पिछड़ों का वोट नहीं

BSP MP Supports Pilot: बीएसपी (BSP) सांसद मलूक नागर (Malook Nagar) मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) के समर्थन में उतर आए हैं. आज शाम कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी.

Sep 25, 2022 - 16:26
Rajasthan: BSP सांसद मलूक नागर का सचिन पायलट को समर्थन, कहा- CM नहीं बने तो कांग्रेस को पिछड़ों का वोट नहीं

नवरात्रि के पावन उत्सव पर Jaimamart लाया है धमाकेदार ऑफर In Alwar City Shop Now https://jaimamart.com

Rajasthan News CM: राजस्थान (Rajasthan) में राजनीतिक उठापटक जारी है. इस बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद मलूक नागर (Malook Nagar) ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद के लिए सचिन पायलट (Sachin Pilot) का समर्थन किया है. बीएसपी सांसद मलूक नागर ने कहा कि अगर कांग्रेस (Congress) सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री नहीं बनाती है तो कांग्रेस को पिछड़ी जाति का वोट नहीं मिलेगा. पिछड़ी जाति का वोट 56 फीसदी है और हम एकजुट हैं.

कांग्रेस की विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

बता दें कि कांग्रेस ने जयपुर में आज (रविवार को) राजस्थान के अपने विधायकों की एक बैठक बुलाई है. माना जा रहा है कि इस बैठक में राजस्थान के नए सीएम के नाम पर मुहर लग सकती है. राजस्थान के सीएम पद की रेस में सचिन पायलट और सीपी जोशी आगे माने जा रहे हैं. जान लें कि सचिन पायलट विधायक दल की बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली से जयपुर के लिए रवाना हो चुके हैं.

आज इस्तीफा दे सकते हैं गहलोत

गौरतलब है कि राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत आज अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं. अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने जा रहे हैं. 26 या 28 सितंबर को अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में कांग्रेस नेता और सांसद शशि थरूर भी हैं.

कौन होगा विधायक दल की बैठक का पर्यवेक्षक?

के. सी. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने मल्लिकार्जुन खड़गे को राजस्थान विधानसभा के कांग्रेस विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए अजय माकन, जनरल सचिव एआईसीसी, राजस्थान प्रभारी के साथ पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया है. 25 सितंबर को शाम 7 बजे बैठक आयोजित की जाएगी.

सूत्रों के मुताबिक, आज जयपुर में होने वाली विधायक दल की बैठक में कांग्रेस विधायकों से पूछा जाएगा कि अशोक गहलोत की जगह कौन ले सकता है? पर्यवेक्षक सोनिया गांधी को रिपोर्ट देंगे. इसके बाद फैसला सामने आ जाएगा.