Sanchita Basu: जब फेमस हीरोइन बनकर अपने शहर पहुंची 12वीं की ये छात्रा, इस तरह हुआ जोरदार WELCOME

Sanchita Basu First Day First Show: टिक टाक के साथ अपना एक्टिंग करियर शुरू करने वाली संचिता बसु (Sanchita Basu) सुर्खियों में हैं. संचिता कई फिल्मों में काम कर रही हैं. संचिता बिहार (Bihar) के भागलपुर (Bhagalpur) स्थित कार्मेल स्‍कूल की छात्रा हैं. अभी उनकी फिल्म 'फर्स्ट डे फर्स्ट शो' विदेशों तक में जबरदस्त ब्लॉकबस्टर और हिट हुई. इस पर पूरे बिहार (Bihar) को उन पर नाज है. हाल ही में वो भागलपुर स्थित अपने स्कूल पहुंची जहां उनका जोरदार स्वागत हुआ. प्रिंसपल और सभी टीचर्स ने संचिता के उज्‍ज्‍वल भविष्‍य की कामना करते हुए उन्‍हें सम्‍मान‍ित क‍िया. 12वीं में पढ़ने वाली एक छात्रा अपनी एक्टिंग के जरिए मनोरंजन (Entertainment) जगत में नाम कमाने लगती है. अब वो तमिल फिल्म इंडस्ट्री की फिल्म (Film) कर रही है. अब तो साउथ के सुपर स्टार अल्लू-अर्जुन (Allu Arjun) तक के साथ संचिता के फ्यूचर में काम करने के कयास लग रहे हैं, आइए जानते हैं कैसा रहा उनका अभी तक का सफर.

Sep 17, 2022 - 12:39
Sanchita Basu: जब फेमस हीरोइन बनकर अपने शहर पहुंची 12वीं की ये छात्रा, इस तरह हुआ जोरदार WELCOME

नवरात्रि के पावन उत्सव पर Jaimamart लाया है धमाकेदार ऑफर In Alwar City Shop Now https://jaimamart.com

संचिता बासु ने पहले तो टिकटॉक स्टार के रूप में अपनी पहचान बनाई. इस दौरान इंस्टाग्राम पर वह डांस के वीडियो अपलोड करती रहती थीं. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद करने लगे. उनको इंस्टाग्राम पर लोगों का इतना प्यार मिला कि वह देखते ही देखते स्टार बन गईं. संचिता के इंस्टाग्राम पर 2 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. 

संचिता ने कहा, 'मेरी मम्मी का नाम वीणा राय व पिता का नाम सुरेंद्र है. मुझे बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. मैंने कुछ ऐसा सीखा नहीं है. टिकटॉक वीडियो बनाते समय काफी एक्सपीरिएंस मिला. वीडियो मेरी मम्मी ही बनाती थी.' वहीं संचिता की मां वीणा ने बताया कि उनकी बेटी नेशनल एथलीट रह चुकी है. संचिता का जन्म भागलपुर में ही हुआ और वो यहीं से 12वीं में साइंस स्ट्रीम में पढ़ाई कर रही है.

दक्षिण भारत की फ‍िल्‍म फर्स्ट डे-फर्स्ट शो ने संचिता बसु की गुडविल बढ़ा दी है. फ‍िल्‍म में संचिता ने मुख्‍य भूमिका निभाई है. ये उनकी पहली फ‍िल्‍म हैं. संचिता बिहार के भागलपुर में रहती हैं, हालांकि उनका मूल घर सहरसा है. संचिता तीन बहन हैं. उनकी छोटी बहन प्राची और खुशी भी बेहद खुश है. संचिता बिहार सहरसा के सलखुआ प्रखंड अंतर्गत सितुआहा पंचायत के महादेव मठ की रहने वाली हैं. सुरेंद्र यादव व बीना राय की बेटी संचिता बसु अपने परिजनों के साथ भागलपुर में ही रहती हैं. बचपन में संचिता ने प्ले स्कूल के दौरान डांस सीखा. 2019 में टिकटॉक पर वीडियो डालना शुरू किया. संचिता की मां ने पहले तो ऐसा करने से मना किया फिर बेटी का साथ दिया. दरअसल उसके पिता का मन था बेटी आइएएस ऑफिसर बने, और मां चाहती थीं कि संचिता डॉक्टर बने. लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था तो वह एक्ट्रेस बन गईं.

सोशल मीडिया पर धमाल मचाने के बाद संचिता बसु अब वह बड़े पर्दे पर भी अपनी हुनर का जलवा बिखेर रही हैं. संचिता बसू की पहली फिल्म 'फर्स्ट डे, फर्स्ट शो' रिलीज होने के बाद संचिता को देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चा शुरू हो गई है.कार्मेल स्‍कूल भागलपुर की 12क्लास की स्टूडेंट की संचिता की लगातार लोकप्रियता बढ़ती जा रही है.  'फर्स्ट डे, फर्स्ट शो' फ‍िल्‍म में संचिता लीड एक्ट्रेस की भूमिका में नजर आ रही हैं. बतौर अभिनेत्री उनकी यह पहली फ‍िल्‍म थी. जिसमें संचिता बसु की एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है. कहा जा रहा है कि साउथ फिल्मों के सुपरस्टार चिरंजीवी (Chiranjeevi) भी उनकी फिल्म के सेट पर आए जहां उन्होंने संचिता के काम की तारीफ की.

Sanchita Basu की इंस्टाग्राम रील्स पर मिलियन में व्यूज आते हैं. तेलगू मूवी में किरदार निभाने के बाद संचिता बसु को तमिल फिल्म ऑफर हुई है. वहीं खबर मिल रही है संचिता बसु अल्लू अर्जुन के साथ किरदार निभाती हुई नजर आ सकती हैं.

भारत में टिकटॉक के बैन होने और कोरोना महामारी का असर भी संचिता ने अपने सपनों पर नहीं पड़ने दिया.News के साथ एक खास मुलाकात में संचिता ने बताया कि उन्हें अपने हौसलों की उड़ान माता-पिता के आशीर्वाद, उनके फैंस और ज़ी म्यूजिक के लिए दी गई एक परफार्मेंस से मिली.