13 फरवरी से शुरू हो सकता है रणजी ट्रॉफी का पहला चरण, दो दिन में जारी किया जाएगा पूरा शेड्यूल 9 घंटे पहले

Feb 2, 2022 - 19:32
Feb 2, 2022 - 09:39
13 फरवरी से शुरू हो सकता है रणजी ट्रॉफी का पहला चरण, दो दिन में जारी किया जाएगा पूरा शेड्यूल 9 घंटे पहले

रणजी ट्र्रॉफी का पहला चरण 13 फरवरी से शुरू हो सकता है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक स्पोर्ट्स चैनल को दिए इंटरव्यू में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा,'हम मिड-फरवरी से रणजी ट्रॉफी शुरू करने की योजना बना रहे हैं। ये तारीख 13 फरवरी हो सकती है। रणजी ट्रॉफी का फॉर्मेट में कोई परिवर्तन होगा, टूर्नामेंट दो चरणों में होगा। पहला चरण 1 महीने का होगा, वह IPL-2022के शुरू होने से पहले तक समाप्त हो जाएगा। '

5 ग्रुपों में बांटा जाएगा टीमों को
पहले की ही तरह सभी टीमों को 5 ग्रुप में बांटा जाएगा। हर ग्रुप में 6 टीमें होंगी। जबकि प्लेट ग्रुप में 8 टीमें होगी। टूर्नामेंट दो चरणों में होगा। लीग के बाद नॉक आउट होगी। लीग के मैच आईपीएल शुरू होने से पहले खत्म हो जाएगा। जबकि नॉक आउट यानी दूसरा चरण जून-जुलाई में होगा।

सोमवार तक जारी किया जा सकता है पूरा शेड्यूल
बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि 27 मार्च से IPL 2022 शुरू किया जाएगा। ऐसे में रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट स्टेज जून-जुलाई में होगा। टूर्नामेंट पहले के फॉर्मेट में ही खेला जाएगा। सोमवार तक वेन्यू को फाइनल कर दिया जाएगा।

नॉक आउट के लिए वेन्यू में किया जा सकता है परिवर्तन
कोरोना और अन्य मामलों को देखते हुए नॉक आउट के स्थान में परिवर्तन किया जा सकता है। दरअसल रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से शुरू होना था। इसके लिए 6 शहरों का चयन किया गया था। जिनमें मुंबई, बेंगलुरू, अहमदाबाद, कोलकाता, तिरुवनंतपुरम और चेन्नई शामिल थे। चूंकि नॉक आउट चरण जून- जुलाई में होगा। ऐसे में मौसम और अन्य चीजों को ध्यान में रखते हुए आयोजन स्थल में बदलाव हो सकता है।