CWG 2022, Day 9 RECAP: भारत को मुक्केबाजी में तीन और पैरा टेबल टेनिस में मिले कुल चार गोल्ड।

Rajasthan News: सीएम गहलोत ने कहा कि निर्भया कांड के बाद ये सामने आया कि रेपिस्ट को फांसी की सजा मिलेगी, उसके बाद से बच्चियों की रेप के बाद हत्याएं बढ़ी हैं।

Aug 7, 2022 - 13:46
Aug 7, 2022 - 13:48
 0  10
CWG 2022, Day 9 RECAP: भारत को मुक्केबाजी में तीन और पैरा टेबल टेनिस में मिले कुल चार गोल्ड।
  • बच्चियों की रेप के बाद हत्याएं बढ़ीं: अशोक गहलोत
  • बेरोजगारी और महंगाई के साथ-साथ असामाजिक तत्व भी बढ़ रहे: गहलोत
  • देश-राज्य में अपराध की दर बढ़ रही: अशोक गहलोत

Rajasthan News: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के एक बयान पर हंगामा हो गया है। उन्होंने रेप को लेकर जो बयान दिया, उस पर बयानबाजियों का दौर शुरू हो गया है। दरअसल सीएम गहलोत ने कहा कि निर्भया कांड के बाद ये सामने आया कि रेपिस्ट को फांसी की सजा मिलेगी, उसके बाद से बच्चियों की रेप के बाद हत्याएं बढ़ी हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि रेप करने वाला ये सोचता है कि कल अगर लड़की मेरे खिलाफ गवाह बन गई तो उसे सजा हो जाएगी, इसलिए वह लड़की की हत्या कर देते हैं। गहलोत ने शुक्रवार को दिल्ली में मीडिया से बातचीत करते हुए ये बात कही। 

देश-प्रदेश में बढ़ रहा क्राइम: गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि इस समय देश के हालात चिंताजनक हैं। बेरोजगारी और महंगाई के साथ-साथ असामाजिक तत्व भी बढ़ रहे हैं और देश-राज्य में अपराध की दर बढ़ रही है। लोगों के बीच तनाव और हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं और बच्चियों के साथ रेप हो रहे हैं। ये बातें चिंता पैदा करती हैं। 

राजस्थान में हर साल 2000 के करीब बच्चियों से रेप के मामले

राजस्थान में हर साल 2000 के करीब बच्चियों से रेप के मामले सामने आते हैं। अगर जनवरी 2020 से जनवरी 2022 तक की बात करें तो 4091 केस पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज हुए हैं। वहीं, इन 2 सालों में महिलाओं से रेप के कुल 11,368 केस दर्ज हुए हैं। इसके अलावा इन 2 सालों में 26 मामलों में रेप के बाद हत्या की गई है। बता दें कि राजस्थान में जब वसुंधरा राजे का कार्यकाल था तो उन्होंने नाबालिगों से रेप करने वाले दोषियों के लिए फांसी की सजा का कानून बनाया था। 

राजस्थान की लड़कियों को गुजरात और महाराष्ट्र में बेचा जा रहा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजस्थान के कई जिलों में लड़कियां अचानक गायब हो जाती हैं और इन्हें गुजरात से महाराष्ट्र तक फैले सीक्रेट बाजारों में बेच दिया जाता है। यहां उनकी बोली लाखों रुपए में लगती है। दरअसल यहां कई ऐसे गैंग सक्रिय हैं जो गांवों से लड़कियों को नौकरी का लालच देकर अपने जाल में फंसा लेते हैं और फिर उन्हें किडनैप कर लेते हैं। इन लड़कियों को कई महीनों तक वह कैद करके रखते हैं और जब तक उन्हें इन लड़कियों का कोई खरीददार नहीं मिलता, तब तक ये दलाल ही उनके साथ रेप करते हैं।