नवल विहार कॉलोनी के विरोध में गोचर समर्थक:नगर निगम ने भीनासर में कॉलोनी काटी, विरोध में उतरे बाशिंदे बोले-यह गोचर भूमि है

Feb 26, 2022 - 09:58
नवल विहार कॉलोनी के विरोध में गोचर समर्थक:नगर निगम ने भीनासर में कॉलोनी काटी, विरोध में उतरे बाशिंदे बोले-यह गोचर भूमि है

सात फरवरी काे मेयर सुशीला कंवर राजपुराेहित ने जवाहर स्कूल के पास जिस जमीन पर नवल विहार काॅलाेनी बसाकर सफाई कर्मियाें काे भूखंड देने का एलान किया था अब उसके विराेध में लाेग सड़काें पर उतर आए। निगम और कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर कहा, निगम ने मिलीभगत कर गाेचर की जमीन हथियाई है।

शुक्रवार काे श्री मुरली मनाेहर गाेचर संरक्षण समिति के बैनर तले सैकड़ाें लाेग नगर निगम पहुंचे। निगम प्रशासन और मेयर सुशीला कंवर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि भीनासर जवाहर स्कूल के पास खसरा नंबर 29-33 में निगम आवासीय काॅलाेनी काट रहा है वाे गाेचर की जमीन है। खसरा नंबर 29,33 और 53 की जमीन नगर निगम की जगह भीनासर गांव की गैर मुमकिन गाेचर भूमि है।

सैटलमेंट अधिकारियाें ने गलत तरह से आबादी के खसरे गाेचर में और गाेचर की जमीन आबादी में अंकन कर दी। इसी कारण वर्तमान रेवेन्यू रिकार्ड में ये जमीन निगम के नाम शाे हाे रही है जाे गलत है। खसरा 29 में 7.50 हैक्टेयर में आधी जमीन गाेचर की है। शेष भीनासर जवाहर स्कूल व आजाद क्लब के आगे खाली जमीन है। खसरा नंबर 33 व 53 में गाेचर का बाेर्ड भी लगा हुआ है।

यहां पशु चरते हैं। अब तक राज्य सरकार ही गाेचर की जमीन पर नजरें गड़ाए थे लेकिन अब भाजपा की मेयर की नजर भी गाेचर पर जाने लगी। उपायुक्त सुमन शर्मा काे ज्ञापन देते हुए लाेगाें ने कमेटी बनाकर इस पूरे मामले की जांच कराने की मांग की। तब तक काॅलाेनी का काम राेकने के लिए कहा वरना न्यायालय में मामला ले जाने की चेतावनी दी।