सीकर में बंटी और बबली का खेल:पति-पत्नी बन लोगों की आंखों में धूल झोंकती रहीं दो महिलाएं, मोटी कमाई का लालच देकर प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट कराने के नाम पर लाखों की ठगी

Jun 14, 2021 - 10:58
Jun 14, 2021 - 11:12
सीकर में बंटी और बबली का खेल:पति-पत्नी बन लोगों की आंखों में धूल झोंकती रहीं दो महिलाएं, मोटी कमाई का लालच देकर प्रोजेक्ट में इन्वेस्ट कराने के नाम पर लाखों की ठगी

कहानी किसी फिल्मी कथा से कम नहीं है। एक घर में रह रहे दंपती ने मकान मालिक को कमाई का लालच देकर कई लाख रुपए का चूना लगा दिया। जब इनकी शिकायत पुलिस तक पहुंची तो पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। फिर उनके बारे में ऐसी हकीकत सामने आई, जो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी। असल में पति-पत्नी के रूप में रहने वाली दोनों महिलाएं निकली। दोनों का काम ठगी कर लोगों से पैसे ऐंठना और लग्जरी लाइफ जीना था।

दरसअल, दलतपुरा के व्यवसायी तेजाराम ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसके घर में किराएदार दंपती उसे कमाई का लालच देकर छह लाख रुपए हड़प चुके हैं। इतना ही नहीं उसने न मकान का किराया दिया न ही सब्जी वाले को भुगतान किया। खुद को रेलवे प्रोजेक्ट का व्यवसायी बताकर रुपए लिए थे, जिसमें वे इससे कमाई का हिस्सेदार बनाना चाहते थे।

गुजरात की हैं दोनों महिलाएं, पुलिस ने किया गिरफ्तार
असल में पुलिस को शिकायत के बाद दोनों महिलाएं गायब हो गई थीं, लेकिन पुलिस ने उन्हें एक होटल में पकड़ लिया। दोनों गुजरात के मेहसाणा ही निवासी हैं। पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की ओर से कराए गए मेडिकल में पता चला कि दोनों महिलाएं हैं। पुलिस को भी एक बार तो भरोसा नहीं हुआ। इसलिए मेडिकल बोर्ड से मेडिकल कराया गया।

रेलवे में प्रोजेक्ट दिलाने के नाम पर करती रहीं ठगी
पकड़ी गई महिलाएं रितु पुत्री गोपाल भाई और दर्शना उर्फ डिंपल पुत्री राजगोपाल पंडित हैं। दोनों ने कई लोगों को रेलवे में प्रोजेक्ट के नाम पर जल्दी ही फायदा कराने का झांसा देकर ठगती रही हैं। रुपए लने के बाद बातों में फंसाकर रखती थीं, ताकि किसी को शक नहीं हो।

इंप्रेशन जमाने के लिए किराए से लेती थीं लग्जरी कार
जिसे भी ठगना होता था, उसके पास पहली मुलाकात के दौरान लग्जरी कार से जाती थीं। यह कार वे किराए पर लेती और इसी इंप्रेशन से वे मोटी कमाई का लालच देकर बड़ी रकम ठग लेती। ऐसा उन्होंने गुजरात में भी कई लोगों के साथ किया। इसी ठगी की राशि से लग्जरी लाइफ जीने का सिलसिला शुरू कर दिया था। पुलिस अब लोगों से उधार के नाम पर चपत झेलने वालों से बयान ले रही है।