सीकर: कोरोना काल की सबसे दर्दनाक कहानी:कोरोना से 9 दिन पहले पिता की मौत, अब बेटे ने भी दम तोड़ा

कोरोना से 9 दिन पहले पिता की मौत, अब बेटे ने भी दम तोड़ा, मां दूसरे मकान में क्वारेंटाइन, बाकी 6 परिजन कोविड सेंटर में भर्ती

Aug 18, 2020 - 07:11
Aug 18, 2020 - 07:38
सीकर: कोरोना काल की सबसे दर्दनाक कहानी:कोरोना से 9 दिन पहले पिता की मौत, अब बेटे ने भी दम तोड़ा

सीकर: जिले की ये कोरोना काल की सबसे दर्दनाक कहानी है। महज दो सप्ताह में कोरोना वायरस ने एक हंसते-खेलते परिवार को पूरी तरह बिखेर दिया। 9 दिन में 9 सदस्यों के परिवार में दो लोगों की मौत हो चुकी है। 6 सदस्य संक्रमित होने के कारण अस्पताल में भर्ती है। परिवार की एक महिला सदस्य निगेटिव होने के बाद अपने ही एक दूसरे घर में अकेली रह रही हैं। जिस घर में हमेशा हंसी खिलखिलाती रहती थी, वहां अब सन्नाटा पसरा हुआ है। दर्द के इस अंतहीन अध्याय की शुरुआत करीब 2 सप्ताह पहले हुई।

परिवार के 67 वर्षीय मुखिया व्यापारी थे। 2-3 अगस्त के बीच उन्हें जुकाम-बुखार व सांस लेने में तकलीफ हुई। 1-2 दिन बाद उनके 47 वर्षीय बेटे की भी तबीयत खराब हो गई। इसके बाद पिता-पुत्र व मां ने 6 अगस्त को कोरोना टेस्ट कराया। आठ अगस्त को ज्यादा तबीयत बिगड़ने से पिता की मौत हो गई। आठ अगस्त को ही बेटे व मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं पिता की मौत के एक दिन बाद 9 अगस्त को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बेटे की तबीयत ज्यादा बिगड़ने पर उन्हें जयपुर रैफर कर दिया गया।

वहीं मां को फतेहपुर के कोविड सेंटर में भर्ती किया गया। इसके बाद परिवार के बाकी लोगों के भी सैंपल लिए गए। बड़े बेटे की पत्नी व दो बेटों तथा छोटे बेटे की पत्नी व बेटी की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। उन्हें भी फतेहपुर कोविड सेंटर में भर्ती किया गया। 14 अगस्त को मां की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। घर पर ताला लगा हुआ था ऐसे में मां को घर के पास ही बने दूसरे मकान में होम आइसोलेट किया गया है। सोमवार को 47 वर्षीय बड़े बेटे की जयपुर के निजी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। परिजनों ने जयपुर में ही कोरोना पॉजिटिव बेटे का अंतिम संस्कार किया है।