एक साथ सामने आए 292 कोरोना रोगी, सबसे ज्यादा अब भी श्रीगंगानगर शहरी क्षेत्र में

292-corona-patients-surfaced-together-most-still-in-sriganganagar-urban-area

Jan 17, 2022 - 10:07
एक साथ सामने आए 292 कोरोना रोगी, सबसे ज्यादा अब भी श्रीगंगानगर शहरी क्षेत्र में
श्रीगंगानगर का सरकारी अस्पताल।

कोरोना का इलाके में अटैक बढ़ता ही जा रहा है। रविवार को हालांकि जन अनुशासन कर्फ्यू के दौरान शहर में सब कुछ शांत था लेकिन शाम को आई कोरोना रिपोर्ट ने चौंका दिया। जांचे गए सैंपल्स में से जिले में 292 नए कोरोना रोगी सामने आए हैं। कोरोना की तीसरी लहर में यह पॉजिटिव रोगियों की सबसे बड़ी संख्या है।

कॉन्टेक्ट नहीं, सिर्फ इफेक्ट आ रहे सामने
डिप्टी सीएमएचओ डॉ.करण आर्य कोरोना के वर्तमान हालात को कम्युनिटी स्प्रेड जैसा मानते हैं। उनका कहना है कि अब कोरोना के कॉन्टेक्ट का पता नहीं लग रहा। लोग इफैक्टेड तो हाे रहे हैं लेकिन वे किससे मिलकर पॉजिटिव हुए इसकी जानकारी खुद रोगी के पास ही नहीं है। यानी उसे पता ही नहीं है कि आखिर किससे संपर्क में आकर वह कोरोना की चपेट में आया है।

श्रीगंगानगर शहर में सबसे ज्यादा कोरोना रोगी
जिले में जितने रोगी सामने आए हैं, उनमें से 55 प्रतिशत श्रीगंगानगर शहर में ही हैं। यह श्रीगंगानगर शहर के लोगों के लिए खतरे की घंटी है। हालांकि लोग अब भी रोग की भयावहता को लेकर ज्यादा सावधान नजर नहीं आ रहे हैं। रविवार को आई रिपोर्ट में अनूपगढ़ ब्लॉक में 11, घड़साना में एक, श्रीकरणपुर में 35, पदमपुर में 1, श्रीगंगानगर ग्रामीण इलाके में 82 तथा श्रीगंगानगर शहरी क्षेत्र में 162 रोगी सामने आए।