रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए जयपुर पर टकटकी: अलवर में बुरा हाल, पिछले 24 घंटे से इंजेक्शन के इंतजार में मरीज; कब आएगा, कुछ भी नहीं पता

Apr 27, 2021 - 13:55
Apr 27, 2021 - 14:04
रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए जयपुर पर टकटकी: अलवर में बुरा हाल, पिछले 24 घंटे से इंजेक्शन के इंतजार में मरीज; कब आएगा, कुछ भी नहीं पता

अलवर जिले में रेमडेसिविर इंजेक्शन साेमवार काे ही खत्म हो गए थे, उसके बाद मंगलवार दाेपहर बाद तक भी नहीं आ सके हैं। सेवानिवृत चिकित्सकों को भी इंजेक्शन नहीं मिल पा रहे हैं। अस्पताल के चिकित्सकों का कहना है कि प्रदेश के स्तर पर मांग बराबर भेजी जा रही है लेकिन, वहां से बहुत कम इंजेक्शन उपलब्ध हो पाते हैं। जिसके कारण जरूरत वाले चिकित्सकों को भी नहीं मिल पा रहे हैं।

सैकड़ों मरीजों को इन्तजार
जिले के सरकारी व निजी अस्पतालों में करीब 500 से अधिक मरीज ऑक्सीजन पर हैं। उनमें से काफी मरीजों को रेमडेसिवर इंजेक्शन की जरूरत है। कुछ सामान्य मरीजों को भी चिकित्सक रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाते हैं। जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. एससी मीणा ने बताया कि सोमवार को कुछ इंजेक्शन आए थे। वो लगाए जा चुके हैं। अब जयपुर से इंजेक्शन आने का इंतजार है।

मेडिकल दुकानों पर भी नहीं मिल रहे
जिले की मेडिकल दुकानों पर भी रेमडेसिविर इंजेक्शन नहीं मिल रहे हैं। इस कारण लोग अपने-अपने जानकारों के जरिए दिल्ली व जयपुर में इंजेक्शन का पता लगा रहे हैं। वहां भी सामान्य तौर पर इंजेक्शन नहीं मिल पा रहे हैं।

जिला अस्पताल के कई चिकित्सक पॉजिटिव
जिला अस्पताल के कई चिकित्सक भी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इसकी वजह से उनको भी रेमडेसिविर इंजेक्शन की जरूरत पड़ी है। यही नहीं कुछ सेवानिवृत चिकित्सक भी अस्पताल में भर्ती हुए हैं। कुछ को एक इंजेक्शन लगा है। लेकिन, दूसरा नहीं मिल सका है। इस कारण अस्पताल के चिकित्सकों के पास उनके परिचितों के भी खूब फोन आते हैं। अधिकतर बेड, वेंटिलेटर, आईसीयू बेड व रेमडेसिविर इंजेक्शन की जानकारी जुटाते हैं।