3 लाख रूपए की घूस लेते सीओ ग्रामीण सपात खान गिरफ्तार

शेखपुर थाने का ड्राइवर असलम भी गिरफ्तार, एसीबी ने अरावली विहार थानाधिकारी काे पूछताछ के बाद छोड़ा, आपराधिक मुकदमों में राहत के एवज में ली घूस

Jan 7, 2021 - 02:38
Jan 7, 2021 - 02:50
3 लाख रूपए की घूस लेते सीओ ग्रामीण सपात खान गिरफ्तार

एसीबी जयपुर की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन विंग ने बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे अलवर में बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) ग्रामीण सपात खान काे उनके एनईबी हाउसिंग बोर्ड स्थित मकान पर 3 लाख रुपए रिश्वत लेते रंगे-हाथ गिरफ्तार कर लिया। सपात खान ने यह घूस भिवाड़ी जिला पुलिस के शेखपुर अहीर थाने में ड्राइवर के पद तैनात कांस्टेबल असलम खान के मार्फत ली।

एसीबी ने कांस्टेबल असलम खान काे भी गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा एसीबी ने इसी मामले में अलवर पुलिस के जिला स्पेशल टीम प्रभारी व अरावली विहार थानाधिकारी जहीर अब्बास काे भी हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में छोड़ दिया। सीओ ग्रामीण सपात खान ने यह रिश्वत एक व्यक्ति व उसके परिवार के खिलाफ अलवर के विभिन्न थानों में दर्ज आपराधिक मुकदमों में राहत दिलाने की एवज में ली।

जब एसीबी की टीम कार्रवाई के लिए पहुंची तो सीओ ग्रामीण सपात खान अपने तीन मंजिला मकान की छत के रास्ते से पड़ोसी के मकान की छत पर कूद गया और उसके अंदर जाकर छिप गया, लेकिन एसीबी की टीम ने मकान की चारों ओर से घेराबंदी करके उसे पकड़ लिया। एसीबी ने सीओ के मकान के अंदर एक रैक में डिब्बे के अंदर रखी रिश्वत की राशि बरामद कर ली।

एसीबी की स्पेशल इंवेस्टिगेशन विंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजीव नैन ने बताया कि राशिद पुत्र जानू खां ग्राम बरेला थाना तिजारा अलवर ने 5 जनवरी काे एसीबी मुख्यालय जयपुर में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि मेरे माैके व मेरे परिवार वालाें के खिलाफ गांव की विराेधी पार्टी द्वारा अलवर के विभिन्न थानाें में मुकदमे दर्ज करवा रखे हैं।