Cricketers Childhood PICS: आज दुनिया भर में है इन क्रिकेटरों का नाम, बचपन की तस्वीरों से पहचान पाएंगे आप?

Indian Cricketers childhood PICS: भारत के कई क्रिकेटरों ने दुनियाभर में अपने खेल से अलग पहचान बनाई. इनमें से कुछ का शुरुआती जीवन संघर्षों से भरा रहा तो कुछ ने अच्छा खासा बचपन बिताया. आज विश्वभर में अपना नाम बनाने वाले ऐसे ही क्रिकेटरों की बचपन की तस्वीरों पर नजर डालते हैं. देखते हैं कि आप बिना गूगल किए इनमें से कितनों को पहचान पाएंगे?

Oct 8, 2022 - 11:50
Cricketers Childhood PICS: आज दुनिया भर में है इन क्रिकेटरों का नाम, बचपन की तस्वीरों से पहचान पाएंगे आप?

It’s Diwali and it’s sale time Celebrate safe Diwali and shop with us Enjoy amazing discounts in our stores in this Diwali Hurry up! 

दिवाली है और बिक्री का समय है सुरक्षित दिवाली मनाएं और हमारे साथ खरीदारी करें इस दिवाली में हमारे स्टोर में amazing discounts का आनंद लें जल्दी करें!  https://jaimamart.com

गॉड ऑफ क्रिकेट

गॉड ऑफ क्रिकेट

महानतम बल्लेबाजों में शुमार है भारत का ये दिग्गज, नाम है सचिन तेंदुलकर. शायद ही क्रिकेट खेलने वाले किसी देश में इनसे अपरिचित कोई हो सकता है. सचिन को 'गॉड ऑफ क्रिकेट' भी कहा जाता है. कई दिग्गज ऐसे हैं जो सचिन को आइडल मानकर इस खेल में आए और अपनी पहचान बनाई. 

सिक्सर किंग युवी

सिक्सर किंग युवी

टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दिग्गज युवराज सिंह हैं ये. युवराज ने कई साल तक भारत का प्रतिनिधित्व किया और कई अहम मैचों में अकेले दम पर जीत भी दिलाई. युवी ने कैंसर तक को मात दी. 

'चीकू' की बचपन की तस्वीर

'चीकू' की बचपन की तस्वीर

टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज, पूर्व कप्तान विराट कोहली की बचपन की तस्वीर है ये. विराट को 'चीकू' भी कहा जाता है. दिल्ली के रहने वाले विराट की गिनती मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है.

'द वॉल' की बचपन की तस्वीर

'द वॉल' की बचपन की तस्वीर

टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ बचपन में काफी क्यूट लगते थे. ये उनकी बचपन की तस्वीर है. राहुल को 'द वॉल' भी कहा जाता है. जब वह मैदान पर जम जाते थे, तो उनका विकेट लेने में किसी भी गेंदबाज के पसीने छूट जाते थे. उन्हें बेहद संजीदा क्रिकेटरों में गिना जाता है.

मुल्तान का सुल्तान

मुल्तान का सुल्तान

भारत के आक्रामक ओपनरों में शुमार वीरेंद्र सहवाग के बचपन की तस्वीर है ये. दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले सहवाग को 'मुल्तान का सुल्तान' भी कहा जाता है. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में धुआंधार पारी खेली थी. सहवाग ने ही टीम इंडिया के लिए ओपनिंग में धुआंधार शुरुआत का आगाज किया था. 

टीम इंडिया के कप्तान हैं ये

टीम इंडिया के कप्तान हैं ये

टीम इंडिया अब 15 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतने की तैयारियों में जुटी है. टीम की कमान रोहित शर्मा के पास है. ये उन्हीं की तस्वीर है. आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस की कप्तानी भी रोहित शर्मा संभालते हैं. 

ये हैं BCCI चीफ

ये हैं BCCI चीफ

भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार सौरव गांगुली को कौन नहीं जानता, लेकिन बचपन की तस्वीर से उन्हें पहचान पाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. ये उन्हीं की तस्वीर है. गांगुली फिलहाल बीसीसीआई की टॉप पोस्ट पर हैं.