18 लाख रुपए का लालच देकर खरीदा ट्रक, किश्त नहीं देकर दूसरे को बेच दिया

Jan 24, 2022 - 10:08
18 लाख रुपए का लालच देकर खरीदा ट्रक, किश्त नहीं देकर दूसरे को बेच दिया
धोखाधड़ी का ट्रक लूटने वाला आरोपी गिरफ्तार।

जिले की गंगरार पुलिस ने धोखाधड़ी कर ट्रक लेकर किसी अन्य व्यक्ति को बेचने का मामला सामने आया है। इस मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। आरोपी ने बोजुन्दा के महेंद्र रेगर को ट्रक बेचना बताया। महेंद्र भीलवाड़ा रहता है और इस तरह का रैकेट चलाता है।

एएसआई नगजीराम ने बताया कि भदेसर निवासी प्रह्लाद पुत्र मोहनलाल रायका (28) और जगदीश उर्फ लाला ने जोजड़ों का खेड़ा निवासी मुकेश पुत्र शंकरलाल अहीर के पास जाकर उसका ट्रक ले आए। आरोपियों ने उसे 18 लाख रुपए हर महीने के किश्त के रूप में देने की बात कही। आरोपियों ने किश्त जमा नहीं कराई और ट्रक बोजुंदा के महेंद्र पुत्र मदन लाल रेगर को बेच दिया। प्रार्थी ने इसको लेकर मामला दर्ज करवाया, तो पुलिस ने जांच कर 2 महीने बाद प्रह्लाद को पकड़ लिया।

18 लाख के लालच में बेच दिया ट्रक
पूछताछ में आरोपी ने बताया कि प्रह्लाद और जगदीश दोनों ही ड्राइवर है और मुकेश को वह लोग व्यक्तिगत रूप से जानते हैं। उन्हें यह भी पता था कि मुकेश के पास ट्रक है। इसीलिए वह मुकेश से ट्रक मांगने गए और बदले में एक झूठा एग्रीमेंट भी किया, ताकि उसे शक नहीं हो। मुकेश ने थोड़ी आनाकानी की, तो उन्होंने 18 लाख रुपए देने की बात कही। इस पर मुकेश भी मान गया। प्रह्लाद ने हर महीने उसके खाते में रुपए जमा करने की बात कही थी, लेकिन कभी रुपए जमा नहीं किए। इस पर मुकेश ने मामला दर्ज करवाया।

रैकेट चलाकर रुपए ऐंठने का काम करते है
आरोपी प्रह्लाद ने पूछताछ में बताया कि उसने मौखिक रूप से महेंद्र को 60 हजार रुपए में बेच दिया। प्रह्लाद, जगदीश और महेंद्र तीनों मिलकर एक रैकेट चलाते थे, जिसमें वह लोगों से उनके ट्रक व ट्रैक्टर लेकर नकली एग्रीमेंट बनाते हैं और पैसों का लालच देकर उनसे ट्रक या ट्रैक्टर ले लेते हैं। इनका मास्टरमाइंड महेंद्र है, जो भीलवाड़ा में यह रैकेट चलाता है।