स्वतंत्रता दिवस पर बच्चे नहीं पुलिस के जवान करेंगे पीटी

Aug 14, 2020 - 02:35
Aug 14, 2020 - 02:46
स्वतंत्रता दिवस पर बच्चे नहीं पुलिस के जवान करेंगे पीटी

कोरोना की वजह से इस बार स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम में 15 अगस्त को परेड ग्राउंड में शारीरिक व्यायाम (पीटी) का प्रदर्शन बच्चे नहीं पुलिस के जवान करेंगे। जिसका गुरुवार को पुलिस परेड ग्राउंड में फाइनल ग्रांट रिहर्सल का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि एडीएम सिटी राजेश गोयल ने ध्वजारोहण किया और पुलिस के जवानों ने पीटी, डेमो, सेल्फ डिफेंस व योगा का प्रदर्शन किया। कोरोना संक्रमण की वजह से प्रदेश भर के सभी शिक्षण संस्थाएं 31 अगस्त तक बंद हैं।

कोरोना योद्धाओं का किया किशन लाल जोशी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में सम्मान (यह भी पढ़ें)

ऐसे में विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों को इस बार जिला मुख्यालय पर आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह में पीटी प्रदर्शन के कार्यक्रम से दूर रखा गया है।  पीटी कार्यक्रम के समन्वयक शारीरिक शिक्षक दिनेश पाराशर ने बताया कि पुलिस ट्रेनिंग स्कूल बांसी के कमांडेंट परमाल सिंह एडिशनल एसपी के निर्देशन में हनुमानगढ़, बीकानेर, अजमेर, करौली, धौलपुर व सवाई माधोपुर जिले के कॉन्स्टेबल से हेड कांस्टेबल की पीसीसी प्राप्त कर रहे 65 जवानों का बैच स्वतंत्र दिवस के कार्यक्रम में अपना प्रदर्शन करेगा।

कोर्ट में राजस्थान की सियासी लड़ाई:बसपा के 6 विधायकों के कांग्रेस में जाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई (यह भी पढ़ें)

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में इस बार कोरोना को देखते हुए चिकित्सा विभाग की गाइडलाइन का पालन करते हुए सेनेटाइजर और मास्क की अनिवार्यता रखी गई है।