समस्या से परेशान वार्डवासी: सिंगल फेज बाेरिंग एक महीने से खराब पड़ी, महिलाओं ने नप सभापति से की शिकायत

Jul 2, 2021 - 07:50
Jul 2, 2021 - 08:03
समस्या से परेशान वार्डवासी: सिंगल फेज बाेरिंग एक महीने से खराब पड़ी, महिलाओं ने नप सभापति से की शिकायत
सिंगल फेज बाेरिंग खराब हाेने की सभापति से शिकायत करती महिलाएं।

एक महीने से सिंगल फेज बाेरिंग खराब हाेने के कारण पानी की समस्या से परेशान वार्ड तीन के क्षेत्र में आने वाले धाेबी घट्टा और यहां की कच्ची बस्ती की महिलाओं ने गुरुवार काे नगर परिषद सभापति बीना गुप्ता से मिलकर बाेरिंग ठीक कराने की मांग की। महिलाओं ने बताया कि उनके वार्ड के अधिकतर क्षेत्र में जलदाय विभाग की पानी की सप्लाई नहीं है। जहां सप्लाई है, वहां पानी नहीं पहुंचता।

सिंगल फेज बाेरिंग से ही पानी की व्यवस्था करनी हाेती है। बोरिंग खराब हाेने के कारण करीब एक किलाेमीटर दूर जाकर पानी लाना पड़ रहा है। इस मामले में पार्षद से भी शिकायत की गई थी। महिलाओं ने बताया कि सिंगल फेज बाेरिंग की माेटर पाइप से टूट कर जमीन में धंस गई है।

जिसके कारण पानी नहीं मिल रहा है। इसके बाद सभापति ने जेईएन काे माेटर ठीक करने के निर्देश दिए। शाम पांच बजे तक बाेरिंग ठीक नहीं हुई ताे क्षेत्र की महिलाएं बाेरिंग के पास एकत्रित हाे गई और सभापति काे फाेन किया, लेकिन बात नहीं हो पाई। पार्षद रमेश सैनी का कहना है कि बोरिंग खराब हाेने की जानकारी नगर परिषद में दी थी। इसके बावजूद ठीक नहीं हुई।

शाम सात बजे शुरू हुआ माेटर बदलने का काम

भास्कर ने सभापति से बात की ताे शाम करीब सात बजे नगरपरिषद के जेईएन मिंटू मीणा नई माेटर लेकर क्षेत्र में पहुंचे। सभापति भी वहां पहुंच गई। इसके बाद नई माेटर लगाने काम शुरू हुआ।

दो वार्डों के लोगाें ने एसई को बताई पानी की समस्या

गुरुवार को पानी की समस्या काे लेकर वार्ड 16 व 17 के लोग पार्षद कैलाश सैनी व अविनाश खंडेलवाल के नेतृत्व में जलदाय विभाग के एसई सुनील गर्ग से मिले और कहा कि पानी की नियमित सप्लाई की व्यवस्था की जाए। कई दिनाें से पानी की सप्लाई बहुत कम समय के लिए हाे रही है।

लोगाें ने कहा कि वार्ड 16 में आने वाले जत्ती की बगीची, पताशे वाली गली, मरेठिया बास, सेढ़ का टीला व मन्नी का बड़ और वार्ड 17 में आने वाले गुर्जर वाली गली, धाेबी वाली गली, सिविल लाइन, राजर्षि अभय समाज रामलीला ग्राउंड के पीछे, ढकपुरी, भीकम सैयद व वैद्य पाड़ी क्षेत्र में पानी की समस्या है।