सहायक वनपाल 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

Sep 12, 2020 - 01:19
Sep 12, 2020 - 01:57
सहायक वनपाल 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने शुक्रवार को टपूकड़ा के वन नाका पर तैनात सहायक वनपाल लक्ष्मीकांत यादव को 80 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। उसके कार्यालय की तलाशी के दौरान 72 हजार 470 रुपए की संदिग्ध राशि अलग से भी बरामद हुई है। सहायक वनपाल ने एक व्यक्ति की रजिस्ट्रीशुदा जमीन काे वन विभाग की बताकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की धमकी देकर यह रिश्वत वसूली थी।

इस मामले में एसीबी ने 3 फाॅरेस्ट गार्डाें काे भी आराेपी बनाया है। इनकी तलाश की जा रही है। एसीबी के उपाधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि अफशील पुत्र बहादुर खान निवासी सेहसोला पट्टी तहसील तावडू जिला नूह मेवात हरियाणा ने 7 सितंबर को शिकायत दी थी। इसमें कहा था कि उसकी रजिस्ट्रीशुदा जमीन तिजारा के गांव खोहरी खुर्द में खसरा नंबर 61 व 62 है।

यह जमीन वन विभाग की भूमि के पास स्थित है। उसने इस उबड़ खाबड़ जमीन काे समतल करवाने के लिए पिछले दिनाें जेसीबी भिजवाई थी। इस दाैरान सहायक वनपाल लक्ष्मीकांत यादव अपनी टीम के सदस्य अमित सिंह चौहान, राकेश यादव, बजरंग सिंह फॉरेस्ट गार्ड वहां आए तथा वन विभाग की जमीन बताते हुए जेसीबी को काम करने से मना कर उसे जब्त करने की धमकी दी।