वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर पर्यटन विभाग ने सोशल मीडिया पर शुरू की फोटोग्राफी प्रतियोगिता, पंद्रह सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन

Aug 23, 2021 - 13:00
Aug 23, 2021 - 13:03
वर्ल्ड फोटोग्राफी डे पर पर्यटन विभाग ने सोशल मीडिया पर शुरू की फोटोग्राफी प्रतियोगिता, पंद्रह सितंबर तक कर सकते हैं आवेदन
रंग राजस्थान के, अब आप भी बन सकते हैं कलात्मक फोटो आर्टिस्ट, सर्वश्रेष्ठ फोटो पर मिलेंगे 50 हजार रुपए

आज हर हाथ में कैमरा है। हर किसी को फोटोग्राफी से प्यार है। लोग पर्यटन स्थलों, वाइल्ड लाइफ, फोर्ट सहित विरासत व संस्कृति, पर्यटन से जुड़ी जगहों के फोटोग्राफ्स क्लिक और शेयर करते हैं। ऐसे में फोटोग्राफी के प्रति लोगों का रुझान बढ़ाने के लिए पर्यटन विभाग की ओर से ‘फोटोग्राफी‘ प्रतियोगिता शुरू की है। विश्व फोटोग्राफी डे पर हर हाथ के हुनर को पर्यटन विभाग ने तवज्जो देने का फैसला किया है।

विभाग ने प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को एक ऐसा मौका दिया है, जिसमें वह अपने कलात्मक हुनर को एक्सपोजर दे सकता है। पर्यटन विभाग ने विश्व फोटोग्राफी डे पर सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर एक फोटोग्राफी प्रतियोगिता का आयोजन किया है। थीम रखी है ’रंग राजस्थान के’। इस फोटोग्राफी प्रतियोगिता में प्रतिभागी ऐसे फोटो भेज सकते है जो राजस्थान से जुड़े हों तथा जिन फोटो में राज्य की अमूल्य विरासत, पर्यटन के स्थल, संस्कृति एवं विविधता भरे रंगों को दर्शाया जा रहा हो।

सर्वश्रेष्ठ फोटो को पुरस्कार में मिलेंगे पुरस्कार
उपनिदेशक पर्यटन विभाग अनिल राठौड ने बताया कि विभाग द्वारा सभी प्राप्त किये गये फोटो में से सर्वश्रेष्ठ फोटो को चुना जाएगा तथा विजेताओं को नगद पुरस्कार प्रदान किये जाएंगे, जिसमें प्रथम पुरस्कार 50 हजार, द्वितीय पुरस्कार 30 हजार, तृतीय पुरस्कार 15 हजार रुपए तथा इसके अतिरिक्त पांच सांत्वना पुरस्कार प्रति 5 हजार रुपये के रूप में दिए जाएंगे। इस प्रतियोगिता का समापन 15 सितम्बर की रात 11 बजे होगा।

ऐसे जुड़ सकते हैं कॉन्टेस्ट से
1. अपने सोशल मीडिया हैंडल पर राजस्थान के विभिन्न रंगों को उजागर करते हुए स्वयं क्लिक की गई मूल तस्वीरें साझा करें।
2. अपने कैप्शन में #RangRajasthanKe का प्रयोग करें और अपनी पोस्ट पर @rajasthantourism को टैग करें।
3. अपने सभी एसएम हैंडल डीएम करें या myrajasthanimages@gmail.com पर अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल के साथ अपनी तस्वीरें ईमेल करें।

फोटो के लिए ये भी ध्यान दें
1. किसी भी कॉपीराइट मुद्दे के लिए राजस्थान पर्यटन को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा। एकमात्र जिम्मेदारी प्रतिभागी की है।
2. जैसे ही आप रंग राजस्थान के का उपयोग करते हैं और अपनी पोस्ट पर टैग करते हैं, आप फोटोग्राफी चुनौती का हिस्सा हैं और राजस्थान पर्यटन को अपने डिजिटल माध्यम पर छवियों का उपयोग करने के सभी अधिकार हैं।