पुलिस अफसर के नाम पर ठगी: अफसर की बेटी की शादी के नाम पर व्यापारी से ठगा LED, एक लाख रुपए भी मांगे; परेशान होकर थाने पहुंचा तो हुआ खुलासा

Jun 14, 2021 - 12:59
Jun 14, 2021 - 13:02
पुलिस अफसर के नाम पर ठगी: अफसर की बेटी की शादी के नाम पर व्यापारी से ठगा LED, एक लाख रुपए भी मांगे; परेशान होकर थाने पहुंचा तो हुआ खुलासा

भरतपुर के बयाना थाना क्षेत्र में पुलिस के नाम पर अवैध वसूली करने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। आरोपी बयाना के एक व्यापारी से सीओ अजय शर्मा के नाम से अवैध वसूली कर रहे थे। जब व्यापारी ठगों से तंग आ गया तो वह खुद सीओ के पास जा पहुंचा। आपबीती बताने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया।

यह है पूरा मामला

बयाना के एक व्यापारी हितेश कोली ने बयाना थाने में मकान के विवाद का एक मामला दर्ज करवाया था। जिस पर हितेश और दूसरे पक्ष का राजीनामा हो गया। राजीनामा होने के बाद हितेश के पास फोन आने लगे और ठग हितेश से बयाना सीओ के नाम से पैसे ऐंठने लगे। इतना ही नहीं ठगों ने हितेश से कहा कि सीओ साहब की बेटी की शादी है, इसलिए उसे गिफ्ट देने के लिए एक LED चाहिए। जिस पर हितेश ने एक LED खरीद कर ठगों को दे दी। उसके बाद भी ठग हितेश से 1 लाख रुपए की मांग करते रहे। जिससे तंग आकर पर हितेश सीओ अजय शर्मा के पास पहुंचा और उन्हें पूरी बात बताई।

दोनों ठग गिरफ्तार

हितेश की शिकायत के बाद बयाना थाना पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों से एक LED भी बरामद की गई है। ठग पुष्पेंद्र गुजर और बबलू गुजर ने व्यापारी से लिए हुए पैसों को अपने खाते में डलवाया था। फिलहाल पुलिस पैसों की बरामदगी में लगी हुई है।