20 करोड़ की जमीन का साढ़े तीन करोड़ में सौदा करवाने वाले दलाल समेत दो अभियुक्त गिरफ्तार

Sep 14, 2020 - 04:19
Sep 14, 2020 - 04:35
20 करोड़ की जमीन का साढ़े तीन करोड़ में सौदा करवाने वाले दलाल समेत दो अभियुक्त गिरफ्तार

हिरणमगरी थाना पुलिस ने करोड़ों की जमीन का सौदा करवाने वाले दलाल और फर्जी सवचंद के खाते से पैसे निकालने वाले को गिरफ्तार कर लिया। थानाधिकारी डॉ. हनवंतसिंह राजपुरोहित ने बताया कि जमीन का सौदा करवाने वाले मनोहरसिंह पुत्र तेजसिंह राव निवासी मनवाखेड़ा और साथी दुर्गेश पुत्र लालचंद वैष्णव निवासी ढीकली प्रतापनगर को गिरफ्तार किया।

मामले में 13 लोग अभी भी फरार हैं, जिनकी तलाशी जारी है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ में सामने आया कि मनोहरसिंह राव भी इस जमीन का सौदा करवाने वाले दलालों के साथ में था और इसके एवज में इसे पहले 6.50 लाख रुपए मिले थे। आरोपी दुर्गेश वैष्णव ने सवचंद के खाते से 40 लाख रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवाए थे, जिन्हें आरोपी ने अपने खाते से निकालकर आरोपियों को दे दिए थे और इसके एवज में दुर्गेश वैष्णव को भी पैसा मिला था।

ये हाे चुके गिरफ्तार : मामले में पूर्व में पुलिस ने जमीन खरीदने वाले राणावत पोल्ट्री फार्म के मालिक अनिलसिंह, पानेरी उपवन साइफन चौराहा निवासी महेश जैन, बड़ीसादड़ी हाल श्रीजी विहार शोभागपुरा निवासी भरत चौधरी, इनके परिचित मंगलवाड़ चौराहा निवासी निखिल शर्मा को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने आरेापियों को न्यायालय में पेश किया जहां से दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया है।