खातेदारों के साथ भवन मालिकों ने मिलाया सुर

Aug 14, 2020 - 04:34
Aug 14, 2020 - 05:13
खातेदारों के साथ भवन मालिकों ने मिलाया सुर

ताेपदड़ा पाल बीसला से श्रीनगर राेड तक निकलने वाले डेढ़ किलोमीटर लंबे वैकल्पिक मार्ग की राह में बाधा आना शुरू हाे गई है। पहले ही इस सड़क के नक्शे में कहीं चाैड़ी कहीं सकरी जमीन अधिकृत करना बताई जा रही है। आरोप है की कुछ लाेगाें काे सीधा फायदा दिया जा रहा है। सड़क काे काफी जगह से घुमाकर लाया जा रहा है। इस कारण लाखाें कराेड़ाें के बने मकान टूटने की कगार पर आ गए हैं। प्रशासन की ओर से जमीन भी शहर के बाहर बीस किलोमीटर दूर दी जा रही है।

अजमेर कोरोना का कहर: 1 दिन में 140 पॉजिटिव (यह भी पढ़ें)

वहां पर जमीन का काेई भाव नहीं है। ऐसे में खातेदारों के साथ अब भवन मालिक भी विरोध में आ रहे हैं। अजमेर विकास प्राधिकरण कार्यालय में गुरुवार काे बुलाई गई दूसरे चरण की बैठक में पहुंचे 30 से अधिक खातेदारों व भवन मालिकों ने अपना सीधे ताैर पर विरोध दर्ज करवा दिया है। खातेदारों का कहना है कि यहां कराेड़ाें की जमीन छाेड़कर वह दूसरी जगह नहीं जाएंगे।

स्वतंत्रता दिवस पर बच्चे नहीं पुलिस के जवान करेंगे पीटी (यह भी पढ़ें)

यदि प्रशासन काे जमीन देनी है ताे पुष्कर, गनाहेड़ा, महाराणा प्रताप, बी के काैल या आनासागर के आसपास ही दें। वहां पर भले ही काश्तकारी की जमीन नहीं हाे, केवल भूखंड भी देंगे ताे वह स्वीकार कर लेंगे। दाे चरणों में हुई एडीए के अधिकारियों व खातेदारों की बातचीत के बाद अब गेंद एडीए के पाले में है। वहीं से आगे का निर्णय हाेने के बाद 65 खातेदार आगे की रणनीति तय करेंगे।