सभापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज: पार्षद व सभापति के चुनाव में दिए गए सम्पति के ब्यौरे में बड़ा अंतर, भाजपा प्रत्याशी के बेटे ने इस्तगासे से कराया मामला दर्ज

Jun 28, 2021 - 13:43
Jun 28, 2021 - 13:51
सभापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज: पार्षद व सभापति के चुनाव में दिए गए सम्पति के ब्यौरे में बड़ा अंतर, भाजपा प्रत्याशी के बेटे ने इस्तगासे से कराया मामला दर्ज

अलवर सभापति बीना गुप्ता के खिलाफ इस्तगासे के जरिए अलवर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ है। सभापति नगर परिषद अलवर में वार्ड 20 पार्षद चुनी थी। इसके बाद सभापति बनी। पार्षद के चुनाव में बीना गुप्ता के सामने भाजपा प्रत्याशी के रूप में बीना गुर्जर ने चुनाव लड़ा था। अब बीना गुर्जर के बेटे लकी गुर्जर ने रिपोर्ट मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें सभापति पर पार्षद और सभापति के चुनाव में सम्पति छुपाने का आरोप लगाया है। पुलिस धारा धारा 420, 467 व 468 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार लक्की गुर्जर ने जानकारी दी है कि सभापति बीना गुप्ता ने वार्ड 20 से पार्षद का चुनाव लड़ा था। उनके सामने भाजपा प्रत्याशी के रूप में उनकी मां बीना गुर्जर थी। लेकिन, सभापति ने पार्षद के चुनाव दिए हलफनामे में सम्पति का विवरण पूरी तरह सही नहीं दिया। जबकि उसके बाद सभापति के चुनाव में सोना व प्रॉपर्टी का विवरण दिया है। पहले डाक बचत खाते व बीमा पॉलिसी की जानकारी भी नहीं दी थी। सभापति के चुनाव में कई अन्य जानकारी हलफनामे दी गई। सभापति के चुनाव में खुद के पास 100 ग्राम सोना बताया। लेकिन, कुछ दिन बाद ही सभापति के चुनाव में सोना 200 ग्राम हो गया। इसी तरह सभापति के चुनाव में खुद के पास 40 लाख की प्रॉपर्टी बताई। लेकिन, इससे पहले पार्षद के चुनाव में इसका पूरा ब्यौरा नहीं था। इसको लेकर निर्वाचन अधिकारी को शिकायत दी गई। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस कारण अब कोर्ट के इस्तगासे के जरिए मुकदमा दर्ज कराया गया है।

पहले भी मुकदमा दर्ज हो चुका
सभापति बीना गुप्ता के खिलाफ पहले कार्यकारी नगर परिषद के आयुक्त मारपीट करने का मुकदमा दर्ज करा चुके हैं। इसके बाद कांग्रेस के कार्यकारी जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा से भी सभापति का विवाद हो चुका है। निजी अस्पताल में भी मारपीट का मामला सामने आया था।

कांग्रेसी पार्षद विरोध कर रहे
नगर परिषद अलवर में कांग्रेस के पार्षद ही उनकी पार्टी की सभापति बीना गुप्ता का खुलकर विरोध करने में लगे हैं। सभापति को हटाने को लेकर धरने देने लगे हैं। अब जयपुर में सरकार तक जाने की तैयारी है। हाल में जयपुर ग्रेटर मेयर को निलम्बित किया गया। इसके बाद अलवर सभापति के लगे आरोपों का मामला भी भजापा के नेताओं ने उठाया था। अब फिर से एक बार सभापति के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से उनका मामला चर्चा में गया।