खूनी हुई 2 पत्नियों के परिवार की लड़ाई: सौतेले मामा के बेटे ने उड़ाया था गोली से, नाबालिग दोस्त के साथ हुआ गिरफ्तार

May 3, 2021 - 07:16
May 3, 2021 - 07:25
खूनी हुई 2 पत्नियों के परिवार की लड़ाई: सौतेले मामा के बेटे ने उड़ाया था गोली से, नाबालिग दोस्त के साथ हुआ गिरफ्तार
पुलिस गिरफ्त में आरोपी सद्दाम और मृतक संजय खान (फाइल फोटो)।

शहर के जोधपुर रोड सालासर फार्म के निकट खेत में दिनदहाड़े युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले का पुलिस ने रविवार को खुलासा किया। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया और वारदात में शामिल एक नाबालिग को पकड़ लिया है। आरोपी सद्दाम मृतक संजय के पिता इकबाल खान की पहली पत्नी के भाई का बेटा है। दोनों के पारिवारिक में काफी समय से रंजिश थी। दरअसल, इकबाल की पहली पत्नी का परिवार मृतक संजय के परिवार को समाज में बैठने लायक नहीं समझता था।

औद्योगिक थाना प्रभारी सवाईसिंह ने बताया कि 30 अप्रैल को जोधपुर रोड सिंधियों की ढाणी के निकट फरीद खान के खेत पर आनंद नगर निवासी संजय खान (20) पुत्र इकबाल खान अपने दोस्त अख्तर के साथ बैठा था। इस दौरान अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर संजय की हत्या कर दी थी। मौके से चश्मदीद अख्तर भाग गया था। मामले में अख्तर के बयान और सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इस दौरान पुलिस सद्दाम (22) पुत्र फरीद खान पर शक हुआ। उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। जिसने पूछताछ के दौरान एक नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर संजय की हत्या करना स्वीकार किया। जिस पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। साथ ही वारदात में शामिल सद्दाम के नाबालिग दोस्त को भी पकड़ लिया गया। फिलहाल वारदात में इस्तेमाल हुई बंदूक व बाइक बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

15 दिन पहले दोनों में हुआ था झगड़ा

सिंधियों की ढाणी में करीब 15 दिन पहले सामाजिक कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें आरोपी सद्दाम व संजय के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इससे पहले भी दोनों के बीच कई बार सामाजिक कार्यक्रमों में झगड़ा हो चुका था। इस बात को लेकर सद्दाम संजय से रंजिश रखता था।

संजय पड़ता था भारी

पुलिस ने बताया कि आमने-सामने की लड़ाई में संजय खान अपने सौतेले मामा के बेटे सद्दाम पर भारी पड़ता था। इसलिए जब सद्दाम को जानकारी मिली की संजय फरीद खान के खेत में बैठा है तो वह अपने नाबालिग दोस्त के साथ बाइक के जरिए मौके पर पहुंचा। संजय को बुलाया। आरोपी सद्दान में संजय से कहा कि ये बंदूक फरीद चाचा की है। कुएं पर रखनी है। इस दौरान जैसे ही संजय पास आया उसने बंदूक से गोली मार दी। यह देख मौके पर मौजूद अख्तर घबराकर भाग गया। परिजन संजय को अस्पताल ले गए जहां उसकी मौत हो गई।

इसलिए सद्दाम संजय को नहीं करता था पंसद

मृतक संजय के पिता इकबाल खान ने पहली शादी सामाजिक रीति-रिवाज से खैरूना खातुन से की थी तथा दूसरी शादी लव मैरीज भटवाड़ा निवासी इन्द्रा भाट से की थी। संजय खान इकबाल की दूसरी पत्नी इन्द्रा भाट का बेटा था। संजय खान अपनी मां के साथ आनंद नगर में तथा खैरूना खातुन अपने बच्चों के साथ सिंधियों की ढाणी में रहती थी। आरोपी सद्दाम खैरूना खातून के भाई का बेटा है। सामाजिक कार्यक्रम में जब संजय आता था तो उसे खैरूना खातुन के भाई का परिवार पसंद नहीं करता था। उनका मानना था कि वह समाज में आने-जाने लायक नहीं है। कई बार ऐसा होता था कि जहां संजय का परिवार आता वहां से खैरूना खातुन व उसके भाई का परिवार नहीं जाता। सामाजिक कार्यक्रम में जब संजय व खैरूना खातुन के भाई का लड़का खद्दाम आमने-सामने होते तो उनमें इसी बात को लेकर तकरार हो जाती थी। वे संजय को समाज में आने-जाने लायक नहीं मानते थे। इस बात को लेकर संजय व सद्दाम में कई बार झगड़ा हुआ। इसी रंजिश के चलते आखिर सद्दाम ने संजय की गोली मारकर हत्या कर दी।