नाराजगी भारी पड़ी: राज्यमंत्री भजनलाल के चहेतों को नहीं दी मनचाही पोस्टिंग, सीएमएचओ सस्पेंड

Aug 6, 2021 - 11:58
Aug 6, 2021 - 12:01
नाराजगी भारी पड़ी: राज्यमंत्री भजनलाल के चहेतों को नहीं दी मनचाही पोस्टिंग, सीएमएचओ सस्पेंड
इससे पहले 22 अक्टूबर, 2020 को उन्हें साथी डॉक्टर से आपसी विवाद और उनकी पत्नी की डिग्री पर सवाल उठाए जाने के कारण इस पद से हटाया गया था।

जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. कप्तान सिंह सस्पेंड हो गए हैं। इस बार उन्हें गृह रक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव की नाराजगी भारी पड़ी है। जबकि इससे पहले 22 अक्टूबर, 2020 को उन्हें साथी डॉक्टर से आपसी विवाद और उनकी पत्नी की डिग्री पर सवाल उठाए जाने के कारण इस पद से हटाया गया था।

जांच के बाद संभागीय आयुक्त पीसी बेरवाल की सिफारिश के आधार पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने उनके निलंबन के आदेश जारी किए हैं। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं निदेशालय जयपुर रहेगा। सीएमएचओ डाॅ. कप्तान सिंह का कहना है कि गृह रक्षा राज्यमंत्री भजनलाल जाटव ने अपने पीए ऋषि कुमार बदनपुरा को प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए वैर सीएचसी में क्लीनिकल रिकॉर्ड असिस्टेंट के पद पर लगाने की उनसे सिफारिश की थी।

लेकिन, वैर सीएचसी प्रभारी ने यह कहकर आपत्ति कर दी कि ऋषि कुमार विधानसभा वैर क्षेत्र में यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और राजनीतिक दल से जुड़े हैं। इसलिए नियमानुसार उन्हें नियुक्ति नहीं दी जा सकती। जब इस संबंध में स्पष्ट मार्गदर्शन मांगा गया तो राज्यमंत्री भजनलाल जी नाराज हो गए। दूसरी वजह यह है कि उन्होंने कोविड हेल्थ सहायकों की पोस्टिंग में अधिशेष कर्मचारी होने के बाद भी वैर क्षेत्र में ही कार्यकर्ता बताकर कुछ लोगों को पोस्टिंग देने की सिफारिश की थी।

लेकिन, अधिशेष कोविड हेल्थ सहायकों की पोस्टिंग जिला कलेक्टर द्वारा गठित कमेटी ने किया था। इसलिए उनकी पोस्टिंग नहीं हो सकी थी। इधर, गृह राज्यमंत्री भजनलाल जाटव से भास्कर ने कई बार संपर्क करने की कोशिश की। लेकिन, उनका फोन स्विच ऑफ था।