भीलवाड़ा: स्कूल से जोड़ने के लिए अध्यापक प्रेरित करने पहुंचे फॉर्म लेकर छात्राओं के घर

Aug 25, 2020 - 04:43
Aug 25, 2020 - 05:03
भीलवाड़ा: स्कूल से जोड़ने के लिए अध्यापक प्रेरित करने पहुंचे फॉर्म लेकर छात्राओं के घर

भीलवाड़ा: छात्राओं को विद्यालय से जोड़ने के लिए राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रीछड़ा (सुवाणा) के स्टाफ ने पहल करते हुए घर-घर संपर्क शुरू किया है। छात्राओं को उनके घर पर प्रवेश फॉर्म भरने की नई शुरुआत की। प्रधानाचार्य डॉ. रामेश्वर जीनगर ने बताया कि गाडरी खेड़ा से इस बार 6 बालिकाओं ने कक्षा 8 उत्तीर्ण की।

डीएसपी, पीएचसी के डॉक्टर और बाल अपचारी सहित 218 संक्रमित (यह भी पढ़ें)

ये बालिकाएं आगे पढ़ना चाहती हैं। लेकिन गांव में स्कूल नही होने से पढ़ाई नियमित नही कर पा रही थी। स्टाफ ने एकजुट होकर उन्हें विद्यालय से जोड़ने के लिए उनके घर पर पहुंच गए। उन्हें रीछड़ा में अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया।

अलवर: एक साल पहले डलवाया था लैंटर, मसाले में बजरी अधिक हाेने के कारण गिरा मकान (यह भी पढ़ें)

उनके अभिभावक तैयार हो गए। प्रधानाचार्य ने बताया कि इसी प्रकार भडानी खेड़ा व काल्या खेड़ा में भी कुछ बालिकाएं आगे की कक्षा में पढ़ना चाहती हैं। लेकिन गांव में उच्च विद्यालय नही है। उन्हें रीछड़ा स्कूल से जोड़ा जाएगा। विद्यालय का नामांकन बढ़ेगा और सरकारी योजना में साइकिल, छात्रवृत्ति और किताब मिलेंगी।

100 साल में पहली बार मेला रद्द हुआ, चोरी छुपे पहाड़ों और खेतों के रास्ते पहुंच गए हजारों लोग (यह भी पढ़ें)

संस्था प्रधान डॉ. जीनगर ने बताया कि अभिभावकों को अकेले छात्राओं को भेजने में रास्ते की समस्या बताई। उन्होंने कहा कि तीन किलोमीटर की दूरी से छात्राओं को आने जाने में परेशानी आती है। स्टाफ ने विद्यालय की तरफ से सहयोग देने का आश्वासन देने पर अभिभावक छात्राओं को स्कूल भेजने के लिए तैयार हो गए। सुभाष भंडारी, नीलम सिन्हा, अचला लड्ढा, सरोज पारीक, सतीश झंवर, जगदीश मूंदड़ा, बंशीलाल कोली, बीना व्यास, वंदना शर्मा, सुशील पंवार एवं सीताराम खटीक सहित गाडरी खेड़ा के सभी अभिभावक एवं विद्यालय स्टाफ उपस्थित थे।