कामां में सीजन की सर्वाधिक 3.5 इंच बारिश करीब 300 साल पुरानी हवेली हुई धराशायी

Aug 21, 2020 - 04:19
Aug 21, 2020 - 04:27
कामां में सीजन की सर्वाधिक 3.5 इंच बारिश करीब 300 साल पुरानी हवेली हुई धराशायी

कामां: गुरुवार को जमकर बारिश हुई, जो इस सीजन की अब तक की सभी बारिशों में तेज थी। गुरुवार को सुबह 4 बजे से शुरू हुआ बारिश का दौर सुबह 10 बजे तक निरंतर चलता रहा। क्षेत्र में 92 एमएम वर्षा रिकॉर्ड दर्ज की गई।

इंदिरा रसोई का डीग में हुआ शुभारंभ ₹8 में मिलेगा हर व्यक्ति को भरपेट भोजन (यह भी पढ़ें)

क्षेत्र में हुई मूसलाधार बरसात कामां कस्बे के हरिजन बस्ती, पक्की तलैया, बडा मोहल्ला सहित अन्य निचली बस्तियों पानी भर गया। हरिजन बस्ती में स्थित मकानों में दो-दो फीट पानी भर गया लोगों का मकानों में रहना दुश्वार हो गया कई मकानों में तो बैठने व सोने के लिए जगह भी नहीं बची।

बल्लभ राम शर्मा सेवा समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण शर्मा ने पीएचसी अस्पताल को किए उपकरण दान (यह भी पढ़ें)

वहीं बरसात के चलते लेवड़ा में एक वर्ष पूर्व निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन की दीवारें खेतों में जा गिरी। ग्रामीणों ने बताया कि करीब दो वर्ष पूर्व नवीन अस्पताल का निर्माण हुआ था। जहां पूर्व में भी ठेकेदार की लापरवाही के चलते अस्पताल के कमरों में दरारें आ गई थी, जिनकी दोबारा से मरम्मत कराई गई थी और आज फिर बरसात के चलते अस्पताल की पश्चिम की दीवार टूट कर गिर गई है। बरसात से कस्बे की कटारा मोहल्ला स्थित करीब 300 वर्ष पुरानी हवेली बारिश के चलते गिर गई, जिससे यहां बड़ा हादसा होने से टल गया।

गैंगरेप पीड़िता ने किया सुसाइड लड़की का 6 महीनों तक लड़के करते रहे गैंगरेप (यह भी पढ़ें)

तेज बारिश के चलते बिजली व्यवस्था भी कस्बे में चरमरा गई। कामां तहसीलदार सत्यनारायण छिपा का का कहना था कि तेज बारिश से कोई घटना नहीं घटी है। हरिजन बस्ती के लोगों ने नगर पालिका से पंपसेट लगवा कर पानी को निकलवाने की मांग की है।